आ गया देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ एक मोबाइल की कीमत में!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now
India's Cheapest Electric Scooter
India’s Cheapest Electric Scooter

India’s Cheapest Electric Scooter (Avon E Plus): जैसा कि आप देख सकते हैं, अब हर जगह इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती जा रही है। क्योंकि ईंधन से चलने वाली गाड़ियाँ वैसे भी महंगी होती हैं। लेकिन ईंधन भी काफी महंगा होता जा रहा है. इसी वजह से लोग इन्हें खरीदना बंद कर रहे हैं और धीरे-धीरे लोग ईंधन से चलने वाले वाहनों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। लेकिन इलेक्ट्रिक वाहन भी काफी महंगे होते जा रहे हैं, महंगे होने के कारण मध्यम वर्ग का आदमी इलेक्ट्रिक वाहन नहीं खरीद पाता है।

👉टाटा मोटर्स इस साल लॉन्च कर सकती है Tata Punch EV, जाने क्या हो सकती हैं प्राइस और रेंज

ऐसे में हम आपके लिए एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जो एक मोबाइल की कीमत से भी सस्ता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम (Avon E Plus) है। इसकी कीमत एक स्मार्टफोन से भी कम है।

जाने क्या है इस लैक्ट्रिक्स स्कूटर की विशेषताएं

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 48V/12Ah लिथियम आयन बैटरी के साथ आता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 200 वॉट पावर का इलेक्ट्रिक हब मोटर मिलता है। जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार टॉर्क और पावर देता है, सिंगल चार्ज पर 50 किलोमीटर की रेंज देता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 24 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकता है। और इसकी बैटरी को घर पर सामान्य चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

👉Ola S1 AIR की प्री बुकिंग शुरू: नए फ्रंट सस्पेंशन के साथ आएगी ई-स्कूटर, 31 जुलाई से ₹10 हजार मिलेगी महंगी

कंपनी इसके मोटर और बैटरी पर 3 साल की वारंटी देती है। और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बेहतरीन फीचर्स और रेंज भी मिलती है। वहीं इसके ब्रेक की बात करें तो इसके दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक मिलते हैं। अगर इसकी कीमत की बात करें तो (एवन ई प्लस) की कीमत मात्र ₹25000 रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

Leave a Comment

Join Telegram Group