HP Laptop i5: खरीदने से पहले एक बार फीचर जरूर देखें ? बाद में पछताना न पड़े

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

hp laptop i5: आप लोग अपने लिए एक ऐसे लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं, जिसमें आप अपना हैवी टास्क जैसे वीडियो एडिटिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग, गेमिंग आदि जैसे काम आराम से कर सकें और वह एक बार चार्ज होने के बाद काफी ज्यादा देर तक चल सके. तो आप सही जगह पर आए हैं आज हम आपके लिए HP का एक ऐसा लैपटॉप लेकर आए हैं जो भजन में बेहद ही हल्का होगा और इसमें आपको इसमें आपको बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देखने को मिल जाते हैं.

आज हम एचपी के 12th जेनरेशन के i5 लैपटॉप के बारे में बात करेंगे जिसका नाम HP Pavilion 15 इस लैपटॉप में आपको बेहतरीन डिस्प्ले, इनबिल्ट ग्राफिक कार्ड, 16GB की रैम, 556 एसडी, कई और बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन देखने को मिलते हैं चलिए जानते हैं इस लैपटॉप की कीमत और इसके विशेषताओं के बारे में बिल्कुल शुरुआत से.

HP Laptop i5

144 Hz की डिस्प्ले

से पहले बात करेंगे HP Pavilion 15 लैपटॉप की डिस्प्ले की बता दे इस लैपटॉप में हमें 15.16 इंच के साथ आने वाली लैपटॉप 144 Hz के साथ आने वाली फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले देखने को मिल जाती है और इस डिस्प्ले में हमें 1920 x 1080 pixels रेजोल्यूशन के साथ आने वाली डिस्प्ले देखने को मिलती है और इस डिस्प्ले मैं 250nits की ब्राइटनेस भी देखने को मिल जाती है.

यह भी पढ़िए- OLA E-Scooter: OLA सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, ₹20000 तक कीमत घटी, नई कीमत जानिए अभी

12 पीढ़ी का प्रोसीजर

इस लैपटॉप में आपको 12th जनरेशन का Intel Core i5-1240P प्रोसेसर देखने को मिलता है 12 MB L3 cache, 12 cores, और 16 threads है, यह प्रोसेसर में हमें Turbo Boost Technology के साथ आता है और इसकी मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 4.4 गीगाहर्टज है. बता दे यह लैपटॉप का प्रोसेसर काफी ज्यादा फास्ट है.

ग्राफिक कार्ड

इस लैपटॉप में आपको इनबिल्ट ग्राफिक कार्ड देखने को मिल जाता है, जो की गेमिंग और वीडियो एडिटिंग जैसे कामों में काफी ज्यादा काम आता है, और बता दे इस लैपटॉप में आपको  Windows 11 Home ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलता है.

रैम और मेमोरी

बता दे इस लैपटॉप में आपको 3200 मेगाहर्ट्ज वाली और 16GB की रैम देखने को मिल जाती है और मेमोरी की बात करें तो इस लैपटॉप में आपको 512 GB की m.2 SSD देखने को मिल जाती है जो इस लैपटॉप की बूटअप और ओपनिंग स्पीड काफी ज्यादा फास्ट कर देती है.

PORTS

इस लैपटॉप में आपको 1 super speed USB type C देखने को मिलता है जो डाटा को ट्रांसफर काफी ज्यादा तेजी से कर सकता है, 2 SuperSpeed USB Type-A, एक हेडफोन और माइक्रोफोन जैक और एक एचडीएमआई 2.1 पोर्ट देखने को मिल जाता है.

बैटरी और चार्जिंग

बता दे इस लैपटॉप में आपको तीन सेल वाली 41 Wh लिथियम आयन पॉलीमर बैटरी देखने को मिल जाती है साथ ही में इस लैपटॉप में हमें फास्ट चार्जिंग का भी शानदार फीचरदेखने को मिलता है, जो इस लैपटॉप को 2 घंटे में फुल चार्ज कर सकता है.

फीचर्स

बता दे इस लैपटॉप में आपको काफी ज्यादा बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे जिसमें पहली फीचर यह है इस लैपटॉप में आपको इनबिल्ट अलेक्सा दी जाती है जिससे आप इस लैपटॉप को अपनी आवाज से कंट्रोल कर सकेंगे, B&O Audio, फास्ट चार्जिंग, EYE SAFE DISPLAY जैसे कई और शानदार फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं.

कीमत

यदि आपका काम वीडियो एडिटिंग, विजुअल एडिटिंग, ग्रैफिंग डिजाइनिंग, गेमिंग जैसा काम है तो यह लैपटॉप आपके लिए काफी हद तक बेस्ट रहेगा, इस लैपटॉप की कीमत थोड़ी सी ज्यादा है लेकिन इसमें आपको बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं. बता दे इस लैपटॉप की कीमत लगभग ₹50000 है और आप इस लैपटॉप को EMI पर भी खरीद सकते हैं वह भी 0% अधिक ब्याज पर.

Leave a Comment

Join Telegram Group