5 रुपये में चलाओ इलेक्ट्रिक स्कूटर! एक बार चार्ज करने पर पूरा दिन चलेगा HONDA का यह स्कूटर! Automobile इंडस्ट्री में आया घमासान? जानिए विस्तार से।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

इन दिनों हर एक कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहन को नए मॉडल और अनोखे डिजाइन के साथ लॉन्च कर रही है क्योंकि पिछले 3 सालों में इलेक्ट्रिक वाहन की मांग आग की तरह फैली हुई है। ऐसा हर कोई कहता है, इसीलिए नए स्टार्टअप भी यहां अपने वाहन लॉन्च कर पूरे बाजार पर कब्जा करने में लगे हुए हैं। यह बिल्कुल नया इलेक्ट्रिक वाहन बाजार है। कंपनी ने दोनों ई-बाइकों का नाम Dax e, Zoomer रखने का फैसला किया है और इसके लिए कंपनी ने पेटेंट भी फाइल कर दिया है।

Join WhatsApp GroupJoin Us
Join Telegram GroupJoin Us

Dax e, Zoomer e थे petrol version ?

होंडा कंपनी ने सबसे पहले पेट्रोल से चलने वाले वाहनों के लिए होंडा CBR250RR और होंडा CL300 नाम से पेटेंट दाखिल किया। लेकिन अब यह देखते हुए कि आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कारों या इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन बढ़ेगा तो होंडा कंपनी इसे फिर से इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करना चाहते हैं. डैक्स ई और होंडा ज़ूमर ई के लिए भी पेटेंट दिए गए हैं।

जानिए क्या है price , Range और speed ?

यह electric scooter 80 से 100 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय करने वाली list में top पर है इसके अलावा इस electric scooter की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा होगी।
कंपनी अभी तक इसके कीमत को लेकर कोई भी बात न की है।

भले ही कंपनी की ओर से कीमत के बारे में नहीं बताया गया हो परन्तु एक चीज साफ है कि इस scooter को charge करने में आपका खच्रा मात्र 5-10 rs आएगा । यानि यह कहना गलत नहीं होगा कि ‘अब 5 Rs में चलाओ electric scooter’ !

आर्टिकल पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। आशा करता हूं आर्टिकल आपको इनफॉर्मेटिव लगा होगा। ऐसी ही और अपडेट्स के लिए जुड़िए इस whatsaap ग्रुप से।

यह भी पढ़ें
Komaki SE: कोमाकी एसई का अपडेटेड वर्जन हुआ लॉन्च, मिली ज्यादा रेंज एंड एडवांस फीचर

70 हजार रुपये से सस्ते, ये 7 इलेक्ट्रिक स्कूटर दिल चुरा लेंगे! देखें कीमत और फीचर्स |Electric scooters under 70000

आ गया अब तक का सबसे Best electric scooter! Zelio ने लॉन्च किया अपना legender मात्र ₹60000 में! देगा 126 किलोमीटर की रेंज।

बड़ी खुश-खबरी Yamaha ने किया अपना New electric scooter लाॅन्च करने का एलान !जाने क्या है इसके पीछे का कारण।

बड़ी खुश-खबरी Yamaha ने किया अपना New Yamaha Neo electric scooter लाॅन्च करने का एलान !जाने क्या है इसके पीछे का कारण।

Leave a Comment

Join Telegram Group