Hero Electric AE-8: हीरो का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगा 80Km

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero’s Cheapest Electric Scooter Hero Electric AE-8:जैसा कि हम सभी देख सकते हैं कि अब हमारे भारतीय बाजार का इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग बहुत तेजी से विकसित हो रहा है। ऐसा लगता है कि अब हर कंपनी केवल इलेक्ट्रिक वाहन ही बनाएगी। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत की सबसे मशहूर हीरो कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिए हैं । और एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च कर रही है जिसकी कीमत मात्र ₹70,000 होगी और इसकी रेंज 80 किलोमीटर और टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और इसमें अन्य बेहतरीन फीचर्स भी होंगे। तो आज के इस बेहतरीन आर्टिकल में हम आपको हीरो कंपनी के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जिसका पूरा नाम हीरो इलेक्ट्रिक AE-8 इलेक्ट्रिक स्कूटर है, तो आइए बिना किसी देरी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ जानते हैं।

Hero's Cheapest Electric Scooter Hero Electric AE-8
Hero’s Cheapest Electric Scooter Hero Electric AE-8

सिंगल चार्ज में चलेगी 80 Km

आपको बता दे हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक दिया जाएगा. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 80 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम होगा. साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार पावर देने में भी सक्षम होगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज होने में मात्र 4 से 5 घंटे का समय लगेगा और आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिलेगा जिससे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का Riding एक्सपीरियंस भी अच्छा होगा.

यह भी पढ़िए-Royal Enfield Electric Bike: लॉन्च डेट आई सामने, मिलेगी 200 Km की रेंज के साथ-साथ 180 Km/h की शानदार Speed

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बीएलडीसी हम मोटर दिया गया है जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार मैक्स पावर देने में सक्षम होगा. साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45 किलोमीटर प्रति घंटा की शानदार रफ्तार प्रदान करने में भी सक्षम होगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी डीआरएलएस, डिजिटल मीटर कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और भी अन्य फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल जाएंगे.

कीमत और लॉन्चिंग डेट

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत मात्र 70,000 रुपए होने वाली है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले महीने के अंत तक लॉन्च हो सकता है ऐसा रिपोर्टर्स का कहना है. और जल्दी हीरो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में उतर सकती है नवंबर के अंतिम दिनों तक.

Leave a Comment

Join Telegram Group