Hero Vida V1 Price Update: सरकार ने दी ₹39,000 की सब्सिडी, कीमत को बनाया और भी कम, जानिए क्या है नई कीमत

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Vida V1 Price Update: क्या आप लोग 2024 के शुरुआत में ही अपने लिए कोई ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं जिसमें आपको बेहतरीन रेंज बेहतरीन रफ्तार और बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाए, तो वैसे भी आपको पता होगा कि हीरो कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर हो या पेट्रोल चलने वाली बाइक हूं उनको भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. आज हम आपके लिए हीरो मोटर्स का एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जिनको भारत दो में काफी ज्यादा पसंद किया गया है, बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Hero Vida V1 है.

दोस्तों आपको बता दें हीरो कंपनी पिछले कई सालों से इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है और भारतीय बाजार में अब तक कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर चुकी है, जिनकी कीमत भी काम है और मैं आपको काफी अच्छी रेंज देखने को मिल जाती है. लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जिसमें आपको जबरदस्त रफ्तार, जबरदस्त रेंज, के साथ-साथ जबरदस्त लुक भी देखने को मिलेगा, चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से….

Hero Veda V1
Hero Veda V1

मिलेगी लाजवाब रेंज

बता दे हीरो कंपनी ने अपने Hero vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2022 में लॉन्च किया था और अब तक इसके दो वेरिएंट लॉन्च हो चुके, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3.4 kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक देखने को मिल जाता है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 145 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान कर सकता है, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि यह काफी ज्यादा फास्ट चार्जर के साथ आता है इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में मंत्र 75 मिनट का ही समय लगता है.

यह भी पढ़िए- 2024 का सबसे सस्ता (₹22,000) इलेक्ट्रिक स्कूटर, नहीं मिल रहा कोई सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, तो इसे भी एक बार जरूर देखिए

6kW मोटर के साथ

जबरदस्त बैट्री पैक के साथ-साथ इसमें आपको काफी शानदार यानी 6 kW वाली काफी तगड़ी इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी जबरदस्त रफ्तार प्रदान कर सकती है, जो की राइडर्स को काफी ज्यादा पसंद आएगी, टॉप स्पीड की बात करें तो हीरो का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप रफ्तार पकड़ सकता है.

शानदार फीचर से लैस

बता दे हीरो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी ज्यादा जबरदस्त फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जैसे , 7 इंच की टच स्क्रीन क्रूज कंट्रोल, तू वे थ्रोटल, एसओएस अलर्ट, OTA अपडेट, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम जैसे कई और शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का सबसे खास फीचर यह है कि यह मात्र 70 से 75 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है.

सरकार दे रही है ₹40000 तक की सब्सिडी

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि दिल्ली सरकार ने अपनी इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी की तारीख बढ़ा दी है, अब इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी की तारीख मार्च 2024 तक बढ़ा दी गई है। और हीरो का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इस पॉलिसी के लिए पात्र है, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर ₹40000 तक की सब्सिडी के साथ आपको रजिस्ट्रेशन फीस और रोड टैक्स नहीं देना होगा, जिसके कारण इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बहुत कम हो जाती है । और दिल्ली में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बढ़ती जा रही है, बेंगलुरु इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.60 लाख रुपये है लेकिन आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिल्ली में केवल 1.09 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।

Leave a Comment

Join Telegram Group