Hero Electric AE-75: इस तारीख को हो रहा है लॉन्च! हीरो कंपनी का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कीमत और संपूर्ण डिटेल

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Upcomin Electric Scooter Hero Electric AE-75: आज की डेट में भारतीय बाजार में हीरो कंपनी द्वारा एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किया जा रहा है. हाल ही में हीरो कंपनी द्वारा एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया गया है, जिसको हीरो कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है. तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको हीरो कंपनी के Hero Electric AE-75 नई इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे.

साथ ही साथ आपको यह भी बताएंगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हीरो कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में कब लांच किया जाएगा कितनी कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. अगर आप हीरो कंपनी का एक सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिल्कुल आपके लिए बेस्ट रहेगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से पढ़िए…

Hero Upcomin Electric Scooter Hero Electric AE-75
Hero Upcomin Electric Scooter Hero Electric AE-75

Hero Electric AE-75 रेंज और परफॉर्मेंस

अब सबसे महत्वपूर्ण बात इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. क्योंकि हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 28Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 80 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लेता है.

इसे भी पढ़िए- Hero A2B: जानिए बिल्कुल सही जानकारी! झूठी अफवाहों से रहिए दूर, जानिए सही कीमत और रेंज

Hero Electric AE-75 इलेक्ट्रिक मोटर और स्पीड

हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ढाई सौ वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 25 से 55 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुछ फीचर्स की बात की जाए तो, हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कुछ इस प्रकार की फीचर्स जोड़े जा सकते हैं.

जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल ड्रम ब्रेक, फ्रंट में टेलीस्कोपिक हाइड्रोलिक सस्पेंशन आदि जैसे शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल सकते हैं.

Hero Electric AE-75 कीमत और लॉन्चिंग डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए तो, अभी तक हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑफिशियल प्राइस रिवील नहीं की गई है. लेकिन सोर्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत भारतीय बाजार में ₹80,000 हो सकती है. अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्चिंग समय की बात की जाए तो, फोर्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हीरो कंपनी द्वारा 21 मार्च 2024 को लांच किया जा सकता है.

लेख का उद्देश्य

आज के इस लेख का उद्देश्य सिर्फ आपको यह बता रहा था कि हीरो कंपनी द्वारा एक सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही भारतीय बाजार में लांच होने वाला है. ताकि आप हीरो कंपनी के एक सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर को आराम से खरीद सकें, हमारे द्वारा दी गई जानकारी पर आप आंख बंद करके भरोसा ना करें, एक बार स्वयं ऑफिशल वेबसाइट से जानकारी ग्रहण करें, और स्वयं जागरूक भरे. क्योंकि हमारे द्वारा दी गई जानकारी कि हम कोई भी गारंटी नहीं लेते हैं कि यह 100% सही है, इसलिए आप एक बार खुद भी स्वयं चेक करें.

Leave a Comment

Join Telegram Group