Hero Electric Axlhe 20: मात्र 55,000 रुपए में हुआ लॉन्च Hero का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 250 Km रेंज

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Electric Axlhe 20: आज के इस नए भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में इतनी तेजी से विकास होने के कारण जानी-मानी कंपनियों जैसे हीरो, होंडा और भी अन्य कंपनियां भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं. और भारतीय नागरिक भी इन कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को काफी पसंद कर रहे हैं.

तो आज के इस लेख में हम आपको एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसमें आपको मिल सकती है ढाई सौ किलोमीटर की रेंज. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो कंपनी का Hero Electric Axlhe 20 है. तो आईए जानते हैं इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ एकदम डिटेल में…

Hero Electric Axlhe 20
Hero Electric Axlhe 20

मिल सकती है 250 किलोमीटर की रेंज

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पाक की बात की जाए तो, हीरो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया है. क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ढाई सौ किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकता है. हीरो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आम नागरिकों को मध्य नजर रखते हुए बनाया है.

यह भी पड़ेPURE EV ETrance+: ले जाइए PURE EV कंपनी का कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, मात्र ₹7,000 में! मिलेगी 85 km की शानदार रेंज

क्योंकि आम आदमी कम से कम पैसे में ज्यादा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर चाहता है. इसलिए हीरो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने की योजना बनाई है. और तो और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज करने में मात्र तीन से चार घंटा का समय लगेगा.

स्पीड और मोटर

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हजार वाट का बीएलडीसी हब मोटर जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसमें सिर्फ आपको ज्यादा रन देखने को मिलेगी वह भी कम से कम कीमत में.

मिलेंगे शानदार फीचर्स

सबसे पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात की जाए तो, हीरो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार फीचर देने का फैसला लिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे तो, अभी तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से संबंधित कोई भी जानकारी हीरो कंपनी की अधिकारी की वेबसाइट पर जारी नहीं हुई है.

यह भी पड़ेPURE EV EcoDryft: ले जाइए मात्र 3,611 रुपए की मंथली EMI पर, मिलेगी 130 Km रेंज

अभी हीरो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने की योजना बना रही है. हम आपको जो कुछ भी जानकारी दे रहे हैं वह सब जानकारी रिपोर्टर्स के मुताबिक है. लेकिन हीरो कंपनी ने बोला है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में जल्द से जल्द लॉन्च किया जा सकता है.

मात्र इतनी कीमत में

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

अब सबसे आखरी बात, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत का अनुमान लगाया जाए तो, हीरो कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 55,000 रुपए की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा.

और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो, अभी तक हीरो कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लांचिंग की कोई भी जानकारी जारी नहीं हुई है. जैसे ही लांचिंग की जानकारी हमें प्राप्त होगी हम वैसे ही आपको अलर्ट कर देंगे.

Leave a Comment

Join Telegram Group