Hero Electric Eddy: इस सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगी हमें 100 किलोमीटर की शानदार रेंज के साथ-साथ दमदार रफ्तार

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Electric Eddy: जैसा कि हम सभी को पता है भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट का विकास का भी तेजी से हो रहा है क्योंकि सरकार भी चाहती है कि लोग पेट्रोल से चलने वाले वाहनों को छोड़कर बिजली से चलने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ शिफ्ट हो जाए.

भारत में ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ आकर्षक हो रहे हैं ऐसे में कई कंपनियां भारत में हर हफ्ते कोई ना कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है, लेकिन ज्यादा कीमत होने के कारण इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों को आम आदमी खरीदने में असफल हो जाता है, इसी समस्या को देखते हुए हीरो मोटर्स में अपना एक और सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर दिया है जिसमें हमें 85 से 100 किलोमीटर की रेंज देखने को मिल जाती है, चलिए जानते हैं ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में…

Hero Electric Addy
Hero Electric Addy

Hero Electric Eddy: मिलेगी 85 से 100 किलोमीटर की शानदार रेंज

जैसा कि हम सभी को पता है हीरो मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में कदम रख दिया है जिसके चलते हीरो मोटर्स में अब तक कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च भी कर दिए हैं जिसमें से काफी इलेक्ट्रिक स्कूटर तो भारत में काफी पॉपुलर रहे, बता दे कंपनी ने हाल ही में अपना एक बार सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर दिया है जिसका नाम Hero Electric Addy है.

यह भी पड़ेOla S1 Pro Electric Scooter: ले जाइए Ola का सबसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र ₹15000 के डाउन पेमेंट पर, जानिए लोन पीरियड और हर महीने की किस्त

बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.53 kwh क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक से जोड़ा है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आराम से 85 से 100 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकता है बता दें इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र चार से पांच घंटे तक का समय लगता है.

Hero Electric Eddy: मिलेंगे शानदार फीचर्स

बता दे कंपनी में अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी अच्छे फीचरों के साथ लांच किया है चलिए जानते हैं उनके बारे में, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, क्रूज कंट्रोल, ड्रम ब्रेक, एलॉय व्हील जैसे कई फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

यह भी पड़ेToxmo Rock Electric Scooter: इसे चलाने के लिए ना ही लाइसेंस की जरूरत ना ही रजिस्ट्रेशन की! मिलेगी शानदार रेंज, कीमत मात्र बस इतनी

नहीं पड़ेगी लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत

आपको बता दें कि यह एक लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है जिसमें हमें 250 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलती है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड लगभग 25 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसके कारण हमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में किसी लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है।

कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया हीरो मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्ट्री में कदम रखते हुए कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर दिए हैं, जिनमें से Hero Electric Eddy एक है, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भर्ती बाजार में एक्स शोरूम कीमत लगभग 72000 है, जो आम इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले काफी कम है.

Leave a Comment

Join Telegram Group