Hero Electric AE-3: हीरो कंपनी ने मचाया तहलका! सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 120 Km, कीमत मात्र ₹1 लाख रुपए से भी काम

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Company Launched New Hero Electric AE-3 Electric Scooter: राम-राम दोस्तों, जैसा कि हम सभी देख सकते हैं कि अब हर कंपनी ईवी सेक्टर में प्रवेश कर रही है। वहीं ऐसी कई कंपनियां हैं जिन्होंने भारतीय बाजार में अपने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। इसी तरह हमारे देश की जानी-मानी हीरो कंपनी ने भारतीय बाजार में अपने कई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। लेकिन पत्रकारों के मुताबिक पता चला है कि हीरो कंपनी भारतीय बाजार में एक और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की सोच रही है.

जिसका नाम हीरो इलेक्ट्रिक AE-3 इलेक्ट्रिक स्कूटर है। हीरो कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 120 किलोमीटर की शानदार रेंज मिल सकती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.5 लाख रुपये बताई जा रही है। तो आज के इस बेहतरीन आर्टिकल में हम आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ विस्तार से बताएंगे, तो आइए बिना किसी देरी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानते हैं।

Hero Company Launched New Hero Electric AE-3 Electric Scooter
Hero Company Launched New Hero Electric AE-3 Electric Scooter

सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 120 किलोमीटर

आपको बता दे हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2kwh का शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 120 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज होने में मात्र 2 से 3 घंटे लगेंगे. साथ ही साथ हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी दिया जाएगा और चार्जिंग आउटपुट का भी ऑप्शन दिया जाएगा जिससे आप अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं. और भी कई शानदार हाई तकनीकी के फीचर्स देखने को मिल सकते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको.

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2000 वाट का बीएलडीसी हव मोटर दिया जा सकता है जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार कंटीन्यूअस पावर देने में सक्षम होगा. साथ ही साथ अच्छा टॉर्क देने में भी सक्षम होगा. आपको बता दे हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है और 3 रीडिंग मोड्स जिससे राइडर को अच्छा राइटिंग एक्सपीरियंस मिल सके.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम होगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो हीरो कंपनी द्वारा अभी तक सिलेक्टिव स्कूटर फीचर्स को लेकर कोई भी ज्यादा जानकारी नहीं बताई गई है. जैसे ही हमें इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की जानकारी प्राप्त होगी वैसे ही हम आपको अलर्ट कर देंगे.

यह भी पढ़िए- Honda Activa Electric: होंडा कंपनी ने किया दिवाली से पहले धमाका! सिंगल चार्ज में चलेगा 300Km, कीमत हर किसी की बजट में

कीमत और लॉन्चिंग डेट

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत की कीमत डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है. लेकिन अभी तक हीरो कंपनी की अधिकारी की वेबसाइट पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्राइस को लेकर कोई भी जानकारी रिलीज नहीं हुई है यह सब रिपोर्टर्स के मुताबिक बताया जा रहा है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो, रिपोर्टर्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिवाली के शानदार मौके पर लॉन्च किया जा सकता है.

Leave a Comment

Join Telegram Group