Honda Activa Electric: होंडा कंपनी ने किया दिवाली से पहले धमाका! सिंगल चार्ज में चलेगा 300Km, कीमत हर किसी की बजट में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Honda Company Launched Honda Activa Electric: राम-राम दोस्तों, अगर आप भी होंडा कंपनी के इलेक्ट्रिक एक्टिवा का इंतजार कर रहे हैं. तो अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि होंडा कंपनी ने अपने होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे तो होंडा कंपनी अपने एक्टिवा इलेक्ट्रिक को दिवाली के शानदार मौके पर लॉन्च करने जा रही है.

आपको बता दें कि यह होंडा कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें होंडा कंपनी पूरे 300 किलोमीटर की शानदार रेंज देने के साथ-साथ कीमत भी हर किसी के बजट में दे रही है. तो आज के इस शानदार लेख में हम आपको होंडा कंपनी के होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ बताएंगे विस्तार से तो चलिए जानते हैं बिना किसी देरी के…

Honda Company Launched Honda Activa Electric
Honda Company Launched Honda Activa Electric

सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 300 किलोमीटर

आपको बता दे होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4kwh का शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक दिया जा रहा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरे 300 किलोमीटर की शानदार रेंज देने में सक्षम होगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज होने में मात्र 2 से 3 घंटे का ही समय लगेगा. साथ ही साथ होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी दिया जाएगा जिससे आप कम से कम समय में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज कर पाएंगे.

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3000 वाट का बीएलडीसी मोटर दिया जाएगा. जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार पावर देने में सक्षम होगा साथ ही साथ अच्छा टॉर्क अच्छी आरपीएम पर जनरेट करने में भी सक्षम होगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 3 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगा.

और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी. आपको बता दें होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब तक की सबसे शानदार फीचर्स दिए जाएंगे. और साथ ही साथ हीरो कंपनी द्वारा से इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 रीडिंग मोड्स दिए जाएंगे जिसे लेखक को अच्छा राइटिंग एक्सपीरियंस मिल सके और बहुत से ऐसी फीचर्स जो अभी तक आपने किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर में ना देखे हो ऐसे फीचर्स भी दिए जाएंगे.

यह भी पढ़िए- Hero Electric Duet E: मार्केट पर कर रही है राज, 250 Km रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेगा मात्र ₹50000 में

कीमत और लॉन्चिंग डेट

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो, होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र 1,10,000 रुपए रखी गई है. जिसमें होंडा कंपनी द्वारा अब तक की सबसे ज्यादा रेंज यानी 300 किलोमीटर की शानदार रेंज दी गई है इलेक्ट्रिक स्कूटर में. अब बात की जाए इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट को लेकर तो सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिवाली के शानदार मौके पर लॉन्च किया जा सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें तो अभी तक होंडा कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कोई भी जानकारी रिलीज नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि जल्द से जल्द होंडा कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी दे सकती है.

Leave a Comment

Join Telegram Group