Harrier SUV EV: सिंगल चार्ज में चलेगी 500Km, जानें इसके बारे में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now
Harrier SUV EV

Tata Harrier SUV Ev: भारत की जानी-मानी निर्माता टाटा मोटर्स(Tata Motors) ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों से कई भारतीयों का दिल जीत लिया है। कंपनी जल्द ही अपनी लोकप्रिय हैरियर एसयूवी को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने जा रही है। अब कंपनी अपनी हैरियर एसयूवी इलेक्ट्रिक कार के जरिए कॉम्पिटिशन को और भी बढ़ाने आ रही है। टाटा मोटर्स ने अपनी नई हैरियर एसयूवी इलेक्ट्रिक वेरिएंट कॉन्सेप्ट को ऑटो एक्सपो जनवरी 2023 में पेश किया था। जिसके बाद से ही टाटा हैरियर एसयूवी इलेक्ट्रिक की लॉन्चिंग की चर्चा हो रही है। अब इंतजार खत्म हुआ, कंपनी ने अपनी टाटा हैरियर एसयूवी इलेक्ट्रिक की तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की है।

Join WhatsApp GroupJoin Us
Join Telegram GroupJoin Us

हालांकि, जब कंपनी ने ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया था, तो यह सफेद रंग में थी। लेकिन आपको बता दें कि अब कंपनी ने ब्रॉन्ज और व्हाइट कलर का इस्तेमाल करते हुए डुअल कलर थीम का इस्तेमाल किया है।

क्या है लॉन्च डेट

कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तस्वीर शेयर करते हुए बताया गया है कि इलेक्ट्रिक टाटा हैरियर एसयूवी 2024 में लॉन्च होगी।

यह भी पढ़ें

यह है 10 लाख के अंदर आने वाली 3 सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार | 3 best electric car in India under 10 lakh in 2023

2023 के 4 सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर | 4 Best Electric Scooter in 2023

जल्द आने वाला है? Bajaj का chetak new variant! 108km की रेंज के साथ।मात्र 2 घंटे में फुल चार्ज।

क्या क्या बदलाव किए गए हैं

टाटा मोटर्स ने पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले अपने हैरियर इलेक्ट्रिक वेरिएंट में कुछ बदलाव किए हैं। हैरियर एसयूवी इलेक्ट्रिक की पहली पेशकश के बाद से ही कंपनी संकेत दे रही है कि यह डुअल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ऑल व्हील ड्राइव कॉन्फिगरेशन के साथ आएगी और इसके साथ ही इसमें व्हील टू लीड (V2L) और व्हीकल टू व्हीकल (V2V) चार्जिंग की सुविधा भी देखने को मिलेगी। .

क्या होता है V2L और V2V

व्हील टू लीड (V2L) का मतलब है कि आप अपनी एसयूवी की शक्तिशाली बैटरी से इलेक्ट्रॉनिक्स या अन्य उपकरणों को चार्ज कर सकते हैं, जैसा कि पहले हुंडई के चुनिंदा इलेक्ट्रिक वाहन,व्हीकल टू व्हीकल (V2V में देखा गया था। अधिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग सुविधाएं।

Join WhatsApp GroupJoin Us
Join Telegram GroupJoin Us

सिंगल चार्ज में चलेगी 500 किलोमीटर

टाटा मोटर्स ने अपनी हैरियर एसयूवी इलेक्ट्रिक के स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 400 से 500 किलोमीटर तक चल सकती है।

Leave a Comment

Join Telegram Group