1 लाख के अंदर आने वाली तीन long Range इलेक्ट्रिक स्कूटर

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Delhi, Eautoblog: जिस तरह से भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बढ़ रही है, उसे देखकर लगता है कि अगले कुछ सालों में हमें ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहन सड़कों पर दौड़ते नज़र आएंगे , इसीलिए आज हम आपके लिए तीन ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर लेके आये है जिसकी कीमत मात्र ₹100000 तक होगी और इसमें हमें शानदार रेंज देखने को मिलेगी। तो चलिए एक-एक करके इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बारे में जानते हैं।

Odysse Electric Hawk

आज इस लेख में हम सबसे पहले Odysse Electric Hawk इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 170 किलोमीटर चलने की क्षमता रखता है. बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो 1800 वाट की बीएलडीसी हम मोटर से जुड़ा है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान कर सकती है, साथ ही में इसमें हमें 2.96 kwh क्षमता वाली लिथियम एंड बैट्री पैक देखने को मिल जाती है जिसको 100% चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है कीमत की बात करें भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 99000 रुपए है.

यह भी पढ़ें- MATELCO ULTRA EA Electric Cycle: मात्र ₹1,002 रुपए में लाएं, मिलेगी 45 Km की रेंज!

Ola S1 X

अब बात करते हैं Ola S1 X की कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल फिलहाल में ही लॉन्च किया है बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकती है. कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है इसमें हमें 2 से 3 किलो वायर क्षमता वाली लिथियम एंड बैट्री पैक देखने का मिल जाती है जिसको 100% चार्ज होने में लगभग 7 घंटे का समय लगता है, कीमत की बात करें तो ओला के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 90000 रुपए से शुरू होती है.

BGauss C12i

अभी बात करते हैं BGauss C12i इलेक्ट्रिक स्कूटर की बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर चलेगी क्षमता रखती है, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 1500 वाट की मोटर देखने को मिल जाती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45 से 50 किलोमीटर की रफ्तार प्रदान कर सकती है, और साथ ही में इसमें हमें 3.02 kwh क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी भी देखने को मिल जाती है जिसको 100% चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है

Leave a Comment

Join Telegram Group