मात्र ₹10,000 में पाएं यामाहा का हाइब्रिड स्कूटर, पेट्रोल+इलेक्ट्रिक दोनों का मजा!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Diwali Dhamaka Special Offer on Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid Scooter: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां नए-नए शानदार फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही हैं। लेकिन भारत में कुछ नागरिक ऐसे भी हैं जो पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों का आनंद लेना चाहते हैं, तो उनके लिए यामाहा कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना पहला हाइब्रिड स्कूटर लॉन्च किया है जिसमें आप पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों का आनंद ले सकते हैं। .

तो आज के इस शानदार लेख में हम आपको यामाहा के RayZR 125 Fi Hybrid Scooter के बारे में ए टू ज सारी जानकारियां प्रदान करेंगे विस्तार से और सभी दिवाली ऑफर्स के साथ. आपको बता दें यामाहा कंपनी ने अपने इस हाइब्रिड स्कूटर पर बहुत ही शानदार ऑफर निकला है जिसमें आप सिर्फ ₹10,000 जमा करके इस हाइब्रिड स्कूटर को अपना बना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं क्या है इस ऑफर का प्रोसेस.

Diwali Dhamaka Special Offer on Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid Scooter
Diwali Dhamaka Special Offer on Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid Scooter

मिलेगा 125 cc का शानदार bs6 इंजन

यामाहा कंपनी के इस हाइब्रिड स्कूटर में 125 cc का BS6-2.0 इंजन जोड़ा गया है। जो इस हाइब्रिड स्कूटर को 6500 आरपीएम पर 8.2 पीएस और 5000 आरपीएम न्यूटन मीटर पर 10.3 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसके साथ ही यामाहा कंपनी द्वारा इस हाइब्रिड स्कूटर के छह वेरिएंट 12 रंगों में भारतीय बाजार में लॉन्च किए गए थे। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 71.33 किमी प्रति लीटर का बेहतरीन माइलेज भी देगा। और इस स्कूटर को कंपनी ने बेहद हाई टेक्नोलॉजी के साथ बनाया है। इस हाइब्रिड स्कूटर का कुल वजन 98 किलोग्राम है।

इस हाइब्रिड स्कूटर में आपको 5.2 लीटर की ईंधन क्षमता दी गई है। और 21 लीटर की स्टोरेज दी गई है साथ ही इस हाइब्रिड स्कूटर में सभी लाइट्स में एलईडी दी गई है। फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में डिस्क ब्रेक और ड्रम ब्रेक दिया गया है।

यह भी पढ़ेOLA की लगाने वाट! आ गई 300 Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे अब तक के सबसे शानदार फीचर

इंजन एंड ट्रांसमिशन

इंजन का प्रकारAir cooled, 4-stroke,SOHC, 2-valve
कितने सीसी का है125 cc
मैक्स टॉर्क10.3 Nm @ 5000 rpm
No. of Cylinders1
कूलिंग सिस्टमAir Cooled
Valve Per Cylinder2
स्टार्टिंगKick and Self Start
फ्यूल सप्लाईFuel Injection
ClutchDry, Centrifugal
IgnitionTransistor Controlled Ignition
Gear BoxV-Belt Automatic
Bore52.4 mm
Stroke57.9 mm
Compression Ratio10.2:1
Emission Typebs6-2.0

मिलेंगे अब तक के सबसे शानदार फीचर्स

इंस्ट्रूमेंट कंसोलDigital
ब्लूटूथ कनेक्टिविटीBluetooth
यूएसबी चार्जिंग पोर्टYes
स्पीडोमीटरAnalogue
ट्रिप मीटरDigital
ओडोमीटरDigital
शटर लॉकYes
कुछ एडीशनल फीचर्सPosition Light, Smart Motor Generator System, Stop & Start System, Side Stand Engine Cut-Off Switch, Hybrid
सीट का प्रकारSingle
बॉडी ग्राफिक्सYes
पैसेंजर फुट्रेस्टYes
Underseat storage21 L
Average Fuel economy IndicatorYes

मिलेगी शानदार मोटर और बैटरी

पिक पावर8.2 PS @ 6500 rpm
किस प्रकार की मोटर हैBelt Drive
किस प्रकार की बैटरी हैLead Acid
ट्रांसमिशनAutomatic

कीमत और दिवाली धमाका ऑफर

अब आखिरी बात इस हाइब्रिड स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात करें तो इस हाइब्रिड स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 94,830 रुपये है। इस हाइब्रिड स्कूटर की ऑन-रोड कीमत 97,856 रुपये होगी। लेकिन yahama कंपनी की ओर से इस हाइब्रिड स्कूटर पर एक धमाकेदार ऑफर दिया जा रहा है जिसमें आप सिर्फ ₹10,000 जमा करके इस हाइब्रिड स्कूटर को अपना बना सकते हैं। जिसमें 9.7 फीसदी ब्याज पर 3 साल तक आपकी मासिक किस्त 2,823 रुपये प्रति माह होगी।

Leave a Comment

Join Telegram Group