कोडिंग करना चाहते हो? बढ़िया लैपटॉप नहीं मिल रहा, यह रहा सबसे सस्ता सस्ता [₹10000] और बढ़िया Laptop…

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Chuwi CoreBook X Laptop 14: कोडिंग करना चाहते हो? और कोई सस्ते लैपटॉप की तलाश कर रहे हो जिसमें आपको जबरदस्त प्रोसेसर के साथ-साथ 8GB तक की रैम और 500GB तक की SSD भी देखने को मिले. तो यह आज की हमारी पेशकश आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होने वाली है. आज हम आपको एक ऐसे लैपटॉप के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत जानकर तो आप खुश हो जाओगे शादी में आपको इसमें काफी अच्छी रैम काफी अच्छा प्रोसेसर और काफी अच्छा डिस्प्ले देखने को मिलता है.

आज हम आपको जी लैपटॉप के बारे में बता रहे हैं उसका नाम Chuwi CoreBook X Laptop 14 है, बता दे ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन पर इस लैपटॉप की अच्छी रेटिंग है, चलिए जानते हैं इस लैपटॉप के बारे में शुरू से अंत तक विस्तार से…

Chuwi CoreBook X Laptop 14
Chuwi CoreBook X Laptop 14

डिस्प्ले

बता दें काफी ज्यादा हल्का लैपटॉप होने वाला है इस लैपटॉप में आपको 14 इंच की आईपीएस डिस्प्ले देखने को मिलती है, और यह डिस्प्ले 1920 * 1200 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आती है. और इस लैपटॉप का Aspect Ratio 3:2 है, बता दे इस लैपटॉप की डिस्प्ले काफी ज्यादा प्रीमियम है जो काफी अच्छी तरीके से कलर्स दिखती है.

 यह भी पढ़िए- क्या सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना है? तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में तो जानना ही पड़ेगा

प्रोसेसर

इस कीमत पर आपको काफी ज्यादा अच्छा प्रोसेसर देखने को मिल जाता है इस लैपटॉप में. बता दे इस लैपटॉप में आपको 10 जेनरेशन का I3 प्रोसेसर देखने को मिल जाता है जिसमें आपको 2 Core और 4 Thread देखने को मिलते हैं. इस लैपटॉप की मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 3.4 गीगाहर्टज है और यह प्रोसेसर कोडिंग, जैसे कुछ अन्य काम को आराम से हैंडल कर सकता है.

सबसे अच्छी बात यह है कि इस लैपटॉप में आपको Window 11 home ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलता है, साथ ही में इस लैपटॉप के साथ आपको लेटेस्ट माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस देखने को मिल जाता है, और इसमें आपको कुछ बेहतरीन फीचर्स जैसे स्नैप लेआउट, विजिट, और एंड्रॉयड एप सपोर्ट जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

मेमोरी और स्टोरेज

इस लैपटॉप में आपको 8GB की ddr4 रैम देखने को मिल जाती है जिसको आप 16GB तक बढ़ावा सकते हैं, और इतनी कम कीमत पर भी आपको इस लैपटॉप में 556GB की SSD देखने को मिलती है जो इस लैपटॉप की बूटअप और एप्लीकेशन ओपनिंग स्पीड काफी ज्यादा इंक्रीज कर देती है.

बैटरी और चार्जर

बता दे यह लैपटॉप फास्ट चार्जिंग सुविधा के साथ आता है, इस लैपटॉप में आपको 46.2 Wh क्षमता वाली काफी अच्छी बैटरी देखने को मिल जाती है, कंपनी के मुताबिक यह लैपटॉप नॉर्मल उसे पर लगभग 8 घंटे पीला रुक चल सकता है. और चार्जिंग टाइम की बात करें तो इस लैपटॉप को 100% चार्ज होने में मात्र 1 घंटा 10 मिनट का ही समय लगता है.

आदर इनफॉरमेशन

जैसा कि हमने आपको बताया यह लैपटॉप काफी ज्यादा हल्का है इस लैपटॉप का कुल वजन 1.5 किलोग्राम है, इस लैपटॉप में आपको WIFI 6 और Bluetooth 5.1 वायरलेस कनेक्टिविटी देखने को मिल जाती है, और इस लैपटॉप में आपको कई तरह के पोर्ट्स देखने को मिलते हैं. कैमरे की बात करें तो इस लैपटॉप में आपको महज 1 मेगापिक्सल एक मेगापिक्सल का ही कैमरा देखने को मिलता है.

कीमत

इस लैपटॉप की कीमत बाकी सारे लैपटॉप से काफी ज्यादा काम होने वाली है जो इतनी ही स्पेसिफिकेशन देती है,  आप इस लैपटॉप को एक्सचेंज ऑफर पर मात्र ₹10000 में ले सकते हैं, यदि आप लोग एक्सचेंज ऑफर का फायदा नहीं उठा सकते तो आप इस लैपटॉप को मात्र ₹19000 में खरीद सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group