इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदें या पेट्रोल स्कूटर? अगर आपके मन में कोई भ्रम है तो उसे यहां दूर कर दें

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

स्कूटर पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए इस वक्त सबसे बड़ा सवाल है कि कौन सा स्कूटर खरीदें, जहां एक तरफ लोग इतने सालों से पेट्रोल इंजन वाले स्कूटर पसंद कर रहे हैं, वहीं लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर के अब दीवाने हो गए हैं आइए अब आपको बताते हैं कि वे कौन से कारण हैं जिनमें इलेक्ट्रिक स्कूटर पेट्रोल इंजन वाले स्कूटर से बेहतर हैं. यह भी पढ़े – मोबाइल की कीमत में घर ले जाइए इलेक्ट्रिक स्कूटर, दमदार रेंज और कीमत देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

Join WhatsApp GroupJoin Us
Join Telegram GroupJoin Us
इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदें या पेट्रोल स्कूटर?

बड़ी स्क्रीन का लाभ मिलेगा

आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी अपने स्कूटर्स में बड़ी स्क्रीन दे रही है, जिसमें आपको टैबलेट जैसी सुविधाएं मिलेंगी क्योंकि ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, वहीं पेट्रोल इंजन की तुलना में इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको एनालॉग कंसोल भी मिलेगा लेकिन पेट्रोल स्कूटर में सिर्फ फ्यूल और स्पीड की जानकारी मिलेगी लेकिन इलेक्ट्रिक स्कूटर में दी गई स्क्रीन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको स्क्रीन पर ही रियल टाइम रेंज, नेविगेशन सुविधा और राइड टर्न आदि की जानकारी मिल जाती है.

सॉफ्टवेयर फीचर्स और ऑपरेटिंग सिस्टम

आज के इलेक्ट्रिक स्कूटर अब फोन की तरह दिखने लगे हैं क्योंकि वे ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एकीकृत हैं। अगर आपको स्कूटर में बग्स को ठीक करना है या नए फीचर्स जोड़ने हैं या बैटरी लाइफ को बेहतर बनाना है इन सभी कामों के लिए कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट रोल आउट करती है वहीं पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर्स में न तो ग्राहकों को सॉफ्टवेयर अपडेट मिलता है और न ही कोई ऑपरेटिंग सिस्टम. यह भी पढ़ेAudi, Fortuner सब फेल! Ola अपनी नई कार लांच करने जारहा है। 5 सेकं ड में 110 किलोमीटर को रफ्तार!

इलेक्ट्रिक स्कूटर से पोलूशन भी होगा कम

 आपको बता दें कि पेट्रोल इंजन पर चलने वाले स्कूटर न सिर्फ ज्यादा पेट्रोल की खपत करते हैं बल्कि स्कूटर से निकलने वाला धुआं भी पर्यावरण को बहुत ज्यादा प्रदूषित करता है वही इलेक्ट्रिक स्कूटर बिल्कुल भी प्रदूषण नहीं छोड़ते हैं जिससे पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होता है ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर पेट्रोल इंजन वाले स्कूटर से बेहतर हैं.

Join WhatsApp GroupJoin Us
Join Telegram GroupJoin Us
इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदें या पेट्रोल स्कूटर?

Leave a Comment

Join Telegram Group