BGauss D15: कंपनी का हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलता है 115 Km

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

BGauss D15 high-speed electric scooter: यह तो हम सभी जानते हैं कि अब ज्यादातर नई-नई कंपनियां भारतीय बाजार में हाई स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है. क्योंकि लो स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ छोटे-मोटे कामों के लिए ही काम आते थे. क्योंकि उनमें ज्यादा रेंज नहीं आती थी और ज्यादा पावर नहीं होती थी. जिस वजह से कंपनियां अब लो स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाना बंद करके.

भारतीय बाजार में सिर्फ हाई स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर ही लॉन्च कर रही है. तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एक हाई स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे. जो सिंगल चार्ज में 115 किलोमीटर चलता है, 65 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं या उसके बारे में और भी अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो उसे लिंक को अंदर तक जरूर पढ़ें…

BGauss D15 high-speed electric scooter
BGauss D15 high-speed electric scooter

सिंगल चार्ज में चलता है 115 किलोमीटर

आपको बता दें कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2kwh का शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 115 किलोमीटर की शानदार दिन प्रदान करने में सक्षम बनाता है, साथ ही साथ हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैट्री पैक पर 3 साल की वारंटी भी दी जाती है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर जीरो से 100% चार्ज होने में मात्र 4 से 5 घंटे का समय लेता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के Wieght की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल वजन 109 किलोग्राम है.

यह भी पढ़िए- Hero Electric Scooter: मात्र ₹60000 में खरीदें, फीचर और रेंज जानिए

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3100 वाट का बीएलडीसी हब मोटर दिया गया है. जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार पावर देने में सक्षम बनाता है. जैसा कि आपको बता चुके हैं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसे चलाने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस की आवश्यकता पड़ेगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी द्वारा सिलेक्टिव स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स दिए जाते हैं.

कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1,25,000 है. जो कि आपको टू व्हीलर इंश्योरेंस करा कर ऑन रोड 1,30,000 रुपए की पड़ जाएगी. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑनलाइन ही खरीदना चाहते हैं तो आप बाइक देखो की साइट पर जा सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group