Best Electric Bike in India 2023: पूरे भारत की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जानिए

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Best Electric Bike in India 2023: जैसा की हम सभी जानते हैं की पूरे भारत में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने वाली कई कंपनियां है. लेकिन आज के इस लेख में हम आपको पूरे भारत की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी के बारे में बताएंगे और उसकी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में बताएंगे. जो कि पूरे भारत की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक है.

तो आईए जानते हैं, सबसे पहले कंपनी के बारे में जानते हैं यह कंपनी Matter मोटर्स कंपनी है. जोकि अहमदाबाद स्थित कंपनी है. इस कंपनी ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने की शुरुआत 2019 में की थी. और इस कंपनी ने पूरे भारत की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक बना कर दिखाई है. जिसका नाम Matter AERA इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है.

यह इलेक्ट्रिक बाइक पूरे भारत में काफी लोकप्रिय है. और इस मोटरसाइकिल को हर भारतीय नागरिक अब खरीदना चाहता है. क्योंकि यह एक पहली ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जिसमें आपको गियर बॉक्स देखने को मिल जाएगा. तो आज के इस लेख में हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में सब कुछ डिटेल में बताएंगे. तो जानते हैं

Best Electric Bike in India 2023
Best Electric Bike in India 2023

मिलेगी शानदार रेंज और बैटरी पैक

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी द्वारा 125 किलोमीटर पर चार्ज रेंज मिल जाती है. और इस इलेक्ट्रिक बाइक में 5kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है. जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार रेंज प्रदान करने में मदद करता है.

और इस इलेक्ट्रिक बाइक की सबसे अच्छी बात मात्र जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड यह 6 सेकंड में पकड़ लेती है.इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग समय की बात की जाए तो, मात्र 5 घंटे में यह इलेक्ट्रिक बाइक फुल चार्ज हो जाती है.

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

इस इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने सबसे पावरफुल मोटर दी है. जो कि पूरे 10,000 वाट का बीएलडीसी मोटर है. जो कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करता है. और आपकी जानकारी के लिए बता दे तो, इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भारत में चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. और हर वेरिएंट की अलग-अलग कीमत है और अलग-अलग स्पीड और बैट्री पैक है.

यह भी पड़े- LEADER E-Power Electric Cycle: पूरे ₹7,000 की छूट! मिलेंगे शानदार फीचर्स और 25 Km/c रेंज, जानिए इस शानदार ऑफर के बारे में

भारत की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक

जैसा कि हम आपको पहले भी बता चुके हैं. यह इलेक्ट्रिक बाइक पूरे भारत की सबसे पहले गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक है जिसमें आपको 4 गियर HyperShift बॉक्स मिल जाता है. और यह इलेक्ट्रिक बाइक पूरे भारत की सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक बाइक मानी जाती है. क्योंकि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में एक अलग ही तकनीक डाली है. जो कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को सबसे अलग बनाती है.

मिलेंगे शानदार फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स की बात की जाए तो, Matter कंपनी ने सबसे शानदार फीचर्स दिए हैं इस इलेक्ट्रिक बाइक में जैसे-7 इंच टच स्क्रीन एलसीडी, रीडिंग मोड्स, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, फास्ट चार्जिंग, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, डुएल चैनल ईवीएस, डुएल डिस्क ब्रेक, सर्विस इंडिकेटर, रीडिंग मोड्स, 3 साल की बैट्री वारंटी, एलइडी तैल लाइट, डीआरएलएस, नेवीगेशन, मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर. यह शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक में मिलेंगे जो कि अभी तक किसी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में दिए नहीं गए हैं.

यह भी पड़े- मात्र ₹12,484 मैं ले जाओ बिना लाइसेंस का इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 75 किलोमीटर, यहां से देखें ऑफर!

कीमत

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

अब सबसे आखरी बात, इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआत एक शुरू कीमत Rs.1.74 – 1.84 Lakh के बीच में है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को अभी खरीदना चाहते हैं, तो अभी जाकर इस इलेक्ट्रिक बाइक की ऑफिशल साइट पर बुक कर सकते हैं. और इस इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी मात्र एक महीने के अंदर आपको मिल जाएगी.

मिनिमम डाउन पेमेंट और लोन पीरियड टाइम

अगर आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को EMI पर खरीदना चाहते हैं तो, उसके लिए आपको मिनिमम डाउन पेमेंट 28,000 रुपए करना होगा. जिसमें आपकी हर महीने की किस्त 4999 की बनेगी 3 साल के लिए. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ज्यादा डाउन पेमेंट जमा करना चाहते हैं तो कर सकते हैं हमने आपको यह मिनिमम डाउन पेमेंट बताई है.

Leave a Comment

Join Telegram Group