Bajaj RE E TEC 9.0 Auto Rickshaw: जानिए बजाज कंपनी के शानदार E-Rickshaw के बारे में, मिलेगी 178 Km रेंज

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Bajaj RE E TEC 9.0 Auto Rickshaw: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्ट्री में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है. चाहे वह इलेक्ट्रिक स्कूटर हो या इलेक्ट्रिक कर हो या फिर इलेक्ट्रिक ऑटो या रिक्शा हो या अन्य कोई इलेक्ट्रिक वाहन हो. अब भारतीय नागरिक सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों को ही खरीद रहे हैं. जैसा कि हम सभी देख सकते हैं कि अब पेट्रोल और डीजल से चलने वाले ऑटो और रिक्शा अब दिखना बंद हो गए हैं.

क्योंकि जब से इलेक्ट्रिक ऑटो बजाज कंपनी ने भरी थी बाजार में लॉन्च किया है तब से हड़कंप मच गई है. क्योंकि बजाज कंपनी दावा करती है. इस इलेक्ट्रिक ऑटो में सबसे ज्यादा रेंज देने के मामले में और मजबूती के मामले में. तो आज के शानदार लेख में हम जानेंगे बजाज कंपनी के Bajaj RE E TEC 9.0 Auto Rickshaw के बारे में सारी जानकारी तो चलिए जानते हैं.

Bajaj RE E TEC 9.0 Auto Rickshaw
Bajaj RE E TEC 9.0 Auto Rickshaw

मिलेगी 178 किलोमीटर की शानदार रेंज

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक ऑटो के बैटरी पाक की बात की जाए तो, बजाज कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक ऑटो में 8.9 kwh का शानदार लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक ऑटो को 6hp की पावर देता है. और 178 किलोमीटर पर चार्ज रेंज देने में सक्षम है. आपकी जानकारी के लिए बता दे तो अब तक का सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाला भारत का पहला इलेक्ट्रिक ऑटो है यह.

क्योंकि बजाज कंपनी दावा करती है. इस इलेक्ट्रिक ऑटो के मजबूती के मामले में रेंज के मामले में हर चीज के मामले में इस इलेक्ट्रिक ऑटो को कोई अन्य इलेक्ट्रिक ऑटो मात नहीं दे सकता. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज करने में मात्र चार से पांच घंटा का समय लगता है. और साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको ऑन बोर्ड चार्जिंग का सिस्टम भी मिलेगा.

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

इस इलेक्ट्रिक ऑटो की मोटर की बात की जाए तो, बजाज कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक ऑटो में एडवांस PMSM मोटर को जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक ऑटो को 4kw कंटीन्यूअस पावर प्रदान करता है और 36 न्यूटन मीटर का टॉक जनरेट करता है.

यह भी पढ़ेंजानिए Eapro का 7 Kw सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा

साथ ही साथ आपको इस इलेक्ट्रिक ऑटो में 2 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी दिया जाता है ताकि ज्यादा से ज्यादा रेंज मिल सके. और इस इलेक्ट्रिक ऑटो की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक ऑटो 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है.

मिलेंगे शानदार फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक ऑटो की फीचर्स की बात की जाए तो, बजाज कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक ऑटो में आपको अब तक के अन्य इलेक्ट्रिक ऑटो से ज्यादा फीचर्स मिलेंगे जैसे-ऑन बोर्ड चार्जिंग सिस्टम, 2 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, रेडियल टायर, शानदार ब्रेकिंग, ड्राइव सॉफ्ट, Strong Chassis, Roadside Assistance 24/7, Charging Network,Better Gradeability, IP67 Packaging, 36 मंथ की वारंटी और 50,000 किलोमीटर कवरेज वारंटी, डिजिटल स्पीडोमीटर कंसोल. आपको इस इलेक्ट्रिक ऑटो में और भी अधिक फीचर्स मिल जाएंगे.

यह भी पढ़ेंमात्र ₹3,000 में बनाए अपना, मिलेगी शानदार रेंज क्रूज कंट्रोल के साथ!

कीमत

Official Websiteयहां क्लिक करें

इस इलेक्ट्रिक ऑटो की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक ऑटो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत INR 3, 06, 550/-* रुपए है. यह कीमत आगरा डिस्टिक की है. और आपकी जिला के हिसाब से इस कीमत में थोड़ा बहुत चेंज देखने को मिल सकता है. बजाज कंपनी ने हर जिला में अपनी इलेक्ट्रिक ऑटो के शोरूम अवेलेबल कर दिए हैं.

अगर आप इस इलेक्ट्रिक ऑटो को खरीदना चाहते हैं तो बजाज कंपनी के इस कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं-Call: +91 7219821111 जान सकते हैं EMI प्लेन और मिनिमम डाउन पेमेंट और भी अधिक अन्य जानकारी.

Leave a Comment

Join Telegram Group