Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के दीवानों अब खुश हो जाओ! अब खरीदिए केवल ₹1 लाख की ऑन रोड कीमत पर

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Bajaj Chetak Electric Scooter Festive Price: यह तो हम सभी जानते हैं कि भारतीय बाजार में अभी तक बजाज कंपनी द्वारा केवल एक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया गया है. जिसने पूरे भारतीय बाजार में भारतीय नागरिकों को अपना दीवाना बना लिया है. बजाज कंपनी का इकलौता ही इलेक्ट्रिक स्कूटर अन्य बड़ी-बड़ी कंपनियों की इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात दे रहा है. आपको बता दें बजाज कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को तभी से काफी पसंद किया जा रहा है जब से इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है.

लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स में तब बढ़ोतरी देखने को मिली जब बजाज कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस में काफी कटौती की तब से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में कटौती होने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत कीमत मात्र 1 लाख ₹30,000 थी. लेकिन बजाज कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में और भी कटौती की है.

जिस वजह से आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र ₹100000 की ऑन रोड कीमत पर अपने घर ले जा सकते हैं. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ₹1 लाख की ऑन रोड कीमत पर खरीदना चाहते हैं. तो कृपया करके इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से जरूर पढ़ें. जिससे आपको इस आर्टिकल का उद्देश्य अच्छी तरीके से समझ आ सके…

Bajaj Chetak Electric Scooter Festive Price
Bajaj Chetak Electric Scooter Festive Price

सिंगल चार्ज में 127 किलोमीटर चलता है

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की बात की जाए तो, बजाज कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 Kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 127 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. अब सबसे महत्वपूर्ण बात इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटा का समय लगता है. साथ ही साथ अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फास्ट चार्जर से चार्ज करते हैं तो मात्र 1 घंटे में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज हो जाता है.

यह भी पढ़िए- गणतंत्र दिवस के शानदार मौके पर विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी! अब खरीदिए HP का ब्रांडेड लैपटॉप केवल ₹5000 में, ऐसा मौका नहीं मिलेगा दोबारा

मिलेगी हेवी इलेक्ट्रिक मोटर और हाई स्पीड

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की इलेक्ट्रिक मोटर की बात की जाए तो, बजाज कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.2KW की इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ी गई है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक हाई रेंज और हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने में सक्षम बनाती है. आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी क्योंकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है.

अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 63 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो बजाज कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है. जैसे-मोबाइल एप्लीकेशन, नेवीगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रोड साइड असिस्टेंट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल मीटर, फास्ट चार्जिंग, एलइडी लाइट्स, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, रेयर में ड्रम ब्रेक और कुछ एडीशनल फीचर्स को भी जोड़ा गया है.

अब केवल ₹1 लाख की ऑन रोड कीमत पर

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में बजाज कंपनी द्वारा काफी कटौती की गई है. जिस वजह से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत की एक्स शोरूम कीमत मात्र ₹1,00,000 है. जो की रोड टैक्स, आरटीओ चार्ज, रजिस्ट्रेशन फीस और टू व्हीलर इंश्योरेंस करवा कर ऑन रोड करीबन ₹1,15,000 की ऑन रोड पड़ेगी. आपको बता दें यह वेरिएंट बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का सबसे सस्ता वेरिएंट है.

जिसे आप अपने नजदीकी बजाज कंपनी के इलेक्ट्रिक शोरूम पर जाकर मात्र 1 ₹15000 की ऑन रोड कीमत पर अपने घर ला सकते हैं. साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आप सब्सिडी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर आराम से सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं. इसके बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और भी काम हो जाएगी. और आपको खरीदने में कोई भी दिक्कत नहीं आएगी.

Leave a Comment

Join Telegram Group