Bajaj Chetak 2024 Review: कितने में खरीदें ?| खरीदे या नहीं ?

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Bajaj Chetak 2024 Review: भारत की जाने वाली कंपनी बजाज मोटर्स ने 2023 में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसका नाम बजाज चेतक इलेक्ट्रिक को 2 मार्च को लांच किया था, जिसको भारती बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया गया. आपको बता दे लांच होने के कुछ महीनो बाद से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री कई सौ गुना तेजी से बढ़ गई थी. अब कंपनी ने अपने बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के नए 2 वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है.

बजाज कंपनी ने इसी महीने अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर जो Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक की नई वेरिएंट है उनको 4 दिसंबर को लांच कर दिया था, बता दे इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत पुराने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर से भी काम है और इसमें हमें ज्यादा फीचर्स और रेंज देखने को मिल जाती है, आगे हम आपको बताएंगे कि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कितने में खरीदेंगे, और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहिए भी या नहीं, चलिए शुरू करते हैं आज के लेख को…

Bajaj Chetak 2024 Review
Bajaj Chetak 2024 Review

दो वेरिएंट हुए था लॉन्च

बजाज मोटर्स ने 4 दिसंबर को अपने बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के दो वेरिएंट लॉन्च करें जिसमें पहले Bajaj Chetak Urbane – Tecpac और दूसरा Bajaj Chetak Urbane – Standard है. यह दोनों ही इलेक्ट्रिक स्कूटर पुराने वाले बजाज चेतक इलेक्ट्रिक से बढ़िया है और उनकी कीमत भी उस कम है.

State Subsidy CheckClick

मिलेगी शानदार रेंज

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के दोनों वेरिएंट में आपको 2.9 kWh क्षमता के साथ आने वाली लिथियमआन बैट्री पैक देखने को मिलेगी, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 113 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकती है, इन दोनों वेरिएंट में फर्क बस इतना सा है कि Tecpac वेरिएंट को फुल चार्ज होने में 3 घंटे 50 मिनट का समय लगता है और Standard वेरिएंट को फुल चार्ज होने में 4 घंटे 50 मिनट का समय लगता है.

यह भी पढ़िए- JioBook 11: मात्र 13000 में खरीदे, डायरेक्ट लिंक यहां से प्राप्त करें

मिलेगी शानदार मोटर

Tecpac वेरिएंट में आपको 4200 kW वाली काफी तगड़ी BLCD मोटर देखने को मिलती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 73 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान कर सकती है, बताना यह भी रेट मात्रा 2.7 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है.

Standard वेरिएंट में आपको 4000 kW की BLDC हब मोटर देखने को मिलेगी, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 63 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान कर सकती है, पता था यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार मात्रा 2.7 में पड़ सकता है.

मिलेंगे शानदार फीचर्स

बता रहा है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी में भर भर के फीचर्स दिए हैं, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको दो रीडिंग मोड ECO और SPORT मोड देखने को मिल जाता है साथ ही में एलईडी कलर्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हिलहोल्ड एसिस्ट, रिवर्स मोड, अप कनेक्टिविटी, जिओ फेंसिंग, लो बैटरी अलर्ट, टाइम पर अलर्ट, OTA अपडेट, व्हीकल हेल्थ इनफॉरमेशन जैसे कई सारे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

खरीदना चाहिए या नहीं

क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹100000 से भी ज्यादा है और उसमें हमें इतनी ज्यादा रेंज और स्पीड देखने को नहीं मिलती है, बता दे इसकी कीमत पर OLA S1 Plus और Simple dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं हमें 150 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज और 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार देखने को मिलती है, जो की बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर की दोनों वेरिएंटों से भी काफी ज्यादा है. लेकिन बजाज चेतन के इनवेरिएंट में हमें बेहतरीन बिल्ड क्वालिटी, और बेहतरीन कंफर्टेबल देखने को मिल जाता है.

कीमत

कीमत की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹100000 से थोड़ी सी ज्यादा है इसमें Tecpac वेरिएंट की कीमत 1.23 लाख है और दूसरे वेरिएंट Standard वेरिएंट की कीमत मात्र 1.15 लाख है.

Leave a Comment

Join Telegram Group