Avon E Mate Electric Scooter: लो आ गया अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जिसमें मिलेगी 65 Km/c रेंज! जानिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ…

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Avon E Mate Electric Scooter: आज के इस नए भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है. यह तो हम सभी जानते हैं, लेकिन इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ उनकी कीमतें भी आसमान को छू रही हैं. ऐसे में आम भारतीय नागरिक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना तो चाहता है. लेकिन उन वाहनों की कीमत ज्यादा होने के कारण उन्हें खरीद नहीं पा रहे हैं.

आज के इस नए लेख में हम आपको एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी कीमत मात्र एक मोबाइल के की कीमत के बराबर है.इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Avon कंपनी ने लांच किया है. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Avon E Mate Electric Scooter है, तो आईए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ विस्तार से.

Avon E Mate Electric Scooter
Avon E Mate Electric Scooter

Avon E Mate Electric Scooter की रेंज और बैट्री पैक

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 65 किलोमीटर पर चार्ज की अच्छी खासी रेंज मिल जाती है. और कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 0.96kwh का लिथियम आयन बैटरी बैक दिया है.

जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अच्छी खासी रेंज प्रदान करता है. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग करने की बात की जाए तो, मात्र यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 से 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है.

Avon E Mate Electric Scooter की मोटर और स्पीड

Avon E Mate Electric Scooter में कंपनी ने 188 वाट का बीएलडीसी मोटर दिया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 18 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करता है.

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

Avon E Mate Electric Scooter के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं जैसे-पुश स्टार्ट बटन, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, ड्रम ब्रेक, डिजिटल कंसोल, शानदार सस्पेंशन, चार्जिंग पॉइंट, यह शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल जाते हैं.

यह भी पढ़िए-Hyundai Electric Car ioniq 5: लो आ गई Hyundai कंपनी की इलेक्ट्रिक कर जिसने लॉन्च होते ही मचा दिया धमाल, जानिए इस इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स, रेंज और कीमत

Avon E Mate Electric Scooter की कीमत और डाउन पेमेंट

Avon E Mate Electric Scooter की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत की एक्स शोरूम कीमत 45000 रुपए है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को EMI पर लेना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको मिनिमम डाउन पेमेंट ₹5000 करना होगा जो आपकी हर महीने की किस्त होगी 1436 की बनेगी.

Leave a Comment

Join Telegram Group