Hyundai Electric Car ioniq 5: लो आ गई Hyundai कंपनी की इलेक्ट्रिक कर जिसने लॉन्च होते ही मचा दिया धमाल, जानिए इस इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स, रेंज और कीमत

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hyundai Electric Car ioniq 5: जैसा कि हम सभी जानते हैं की, भारतीय बाजार में चाहे वह भारतीय कंपनी हो या बाहर की कंपनी हो अब हर कोई कंपनी भारतीय बाजार में अपना इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करना चाहती है. क्योंकि कुछ ही सालों में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या काफी तेजी से बड़ी है और बढ़ती ही जा रही है.

ऐसे में कोरियन कंपनी Hyundai Electric ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी है. जिसका नाम Hyundai Electric Car ioniq 5 है. तो आईए जानते हैं इस नई इलेक्ट्रिक कार के बारे में सब कुछ…

Hyundai Electric Car ioniq 5 लो आ गई Hyundai कंपनी की इलेक्ट्रिक कर जिसने लॉन्च होती मचा दिया धमाल
Hyundai Electric Car ioniq 5

Hyundai Electric Car ioniq 5 की रेंज और बैट्री पैक

इस इलेक्ट्रिक कर की रेंज की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक कर की रेंज 631 किलोमीटर पर चार्ज है. लेकिन यूजर्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कर की रेंज 500 किलोमीटर पर चार्ज बताई गई है. और इस इलेक्ट्रिक कर में Hyundai कंपनी ने 72.6kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है. यह इलेक्ट्रिक कर में फुली ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन है.

Hyundai Electric Car ioniq 5 की मोटर और स्पीड

Hyundai Electric Car ioniq 5 की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक कर की टॉप स्पीड 185 किलोमीटर प्रति घंटा है. और कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक कर में 125kw मोटर दिया गया है. जो की 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. और इसी पावरफुल मोटर की वजह से यह इलेक्ट्रिक कर मात्र जीरो से 100 किलोमीटर की रफ्तार 8 सेकंड में पकड़ लेती है.

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

और इस इलेक्ट्रिक कर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो मात्र 6 घंटे में यह इलेक्ट्रिक कर फुल चार्ज हो जाती है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक कर को फास्ट चार्जर से चार्ज करते हैं तो मात्र 17 मिनट में यह इलेक्ट्रिक कर फुल चार्ज हो जाएगी. और इस इलेक्ट्रिक कर में डीसी और एक स्टॉल आते हैं. आप चाहे डीसी से चार्ज करें या एक से यह दोनों से चार्ज हो जाएगी.

Hyundai Electric Car ioniq 5 की सीट कैपेसिटी और सेफ्टी

इस इलेक्ट्रिक कर की सीटिंग कैपेसिटी की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक कर में आराम से पांच लोग बैठ सकते हैं. और इस इलेक्ट्रिक कर के सेफ्टी फीचर की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक कर में 5 एयरबैग मिल जाते हैं.

यह भी पढ़िए-Bounce Infinity E1 Electric Scooter: जानिए इंफिनिटी के शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में, जिसमें आपको मिलेगी शानदार रेंज और फीचर्स

Hyundai Electric Car ioniq 5 के फीचर्स

Hyundai Electric Car ioniq 5 के फीचर्स की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक कर में बहुत ही शानदार फीचर्स दिए गए हैं जैसे-फुल ऑटोमेटेकली ट्रांसमिशन, फुली टच स्क्रीन डैशबोर्ड, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, काफी शानदार सस्पेंशन, डिजिटल रिपीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, रीडिंग मोड्स और भी ऐसी शानदार फीचर्स इस इलेक्ट्रिक कर में दिए गए हैं.

Hyundai Electric Car ioniq 5 की कीमत

इस इलेक्ट्रिक कर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक कर की शुरुआत कीमत 45 लाख 95 हजार रुपए है. जिसमें आपका रजिस्ट्रेशन फीस और इंश्योरेंस और एडिशनल चार्ज भी शामिल है.

Leave a Comment

Join Telegram Group