यहां से खरीदने पर मिलेगी अलग से State Subsidy कीमत हो जाएगी और भी कम, यहां से स्टेट सब्सिडी चेक करें…

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Ather X Electric Scoooter state subsidy check : जैसा कि हम सभी को पता है भारत में पिछले कुछ सालों से इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों का चरण काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है, और अब यह आगे तक बढ़ता ही जाएगा. लेकिन ज्यादा मांग होने के कारण ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत आप स्कूटर के मुकाबले में ज्यादा है.

ऐसे में देसी कंपनी ATHER के इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में काफी ज्यादा प्रसिद्ध हो रहे हैं, यदि आप लोग एक्टर के इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का विचार बना रहे हैं, तो आपका यह लेख काफी ज्यादा फायदा करने वाला है, जैसा कि हम सभी को पता है हमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर FAME 2 के तहत लगभग ₹20000 सब्सिडी देखने को मिलती है, और इसके साथ ही में हमें कुछ राज्यों में लगभग 17000 से ₹21000 तक की State Subsidy भी देखने को मिलती है जिसके कारण इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी कम हो जाती है, आगे जानिए कौन-कौन सी ऐसी स्टेट है जो स्टेट सब्सिडी दे रही है Ather X इलेक्ट्रिक स्कूटर पर….

Ather X Electric Scoooter state subsidy check

150 किलोमीटर की रेंज

बता दे इधर कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है जो की अलग-अलग बैट्रींयों के साथ आता है जिसमें पहले 3.7 KWH और दूसरा 2.9 KWH है. बताता यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में लगभग 150 किलोमीटर की रेंज तय कर सकता है और साथी में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ हमें इसका पोर्टेबल का चार्जर देखने को मिलता है जो इसे मात्र 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकता है.

यह भी पड़े- Acer Laptop: विद्यार्थियों के लिए सबसे सस्ता लैपटॉप, मात्र ₹1500 देकर खरीदें, कीमत कम. फीचर्स ज्यादा.

मिलेगी 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार

जैसा कि हम सभी को पता है यह ATHER स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें हमें ATHER के अब तक की सबसे तगड़ी मोटर देखने को मिलती है जो की मात्रा 3 सेकंड में लगभग 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है, और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात करें तो वह लगभग 90 किलोमीटर प्रति घंटा है.

यह भी पड़े- Royal Enfield Himalayan 450: लॉन्च होते ही सबको बना लिया दीवाना! 1L पेट्रोल में चलेगी 90 Km, कीमत भी हर किसी के बजट में

शानदार फीचरों से लैस

बता दे एयरटेल ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी तगड़े फीचरों के साथ लांच किया है, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 7 इंच की टच स्क्रीन देखने को मिलती है जिसमें हमें स्नैपड्रेगन प्रोसेसर के साथ-साथ 2GB रैम और 16GB स्टोरेज देखने को मिलती है. शादी में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें लो बैट्री इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, वॉइस एसिस्ट जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

State Subsidy Check – Check Subsidy

कीमत

वैसे तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में कीमत FAME 2 सब्सिडी को लगाकर लगभग ₹ 1,51,596 रुपया है. यदि आप लोग चंडीगढ़ या दिल्ली शेरों के रहने वाले निवासी हो तो आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर अलग से 17500 रुपए की स्टेट सब्सिडी भी पा सकते हैं उसके बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र 1. 21 रह जाएगी.

Leave a Comment

Join Telegram Group