Royal Enfield Himalayan 450: लॉन्च होते ही सबको बना लिया दीवाना! 1L पेट्रोल में चलेगी 90 Km, कीमत भी हर किसी के बजट में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Newly Launched in india Royal Enfield Himalayan 450: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने अपनी न्यूली हिमालय 450 एडवेंचर बाइक लॉन्च कर दी है. आपको बता दे इस एडवेंचर बाइक की लॉन्च होती ही इस बाइक ने भारतीय नागरिकों को दीवाना बना लिया. आपको बता दें इस एडवेंचर बाइक को कल ही लॉन्च किया गया है यानी 24 नवंबर 2023 को इस बाइक को लांच कर दिया गया है.

इस नई Royal Enfield Himalayan 450 एडवेंचर बाइक में आपको पुरानी वाली हिमालय से ज्यादा पावर और शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको बताएंगे रॉयल एनफील्ड की इस नई एडवेंचर बाइक के बारे में सभी जानकारी तो चलिए जानते हैं बिना किसी देरी के.

Newly Launched in india Royal Enfield Himalayan 450
Newly Launched in india Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450 मैं मिलेगा 452 cc का bs6 इंजन

आपको बता दे रॉयल एनफील्ड कंपनी ने अपनी इस नई एडवेंचर बाइक में 452 सीसी का bs6 Liquid Cooled, Single Cylinder, 4 Valves, DOHC इंजन दिया गया है. जो कि इस बाइक को 40.02PS की मैक्स पावर 8000 आरपीएम पर देने में सक्षम है. इस इंजन की मैक्स टॉर्क की बात की जाए तो, यह इंजन इस बाइक को 40 न्यूटन मीटर का मैक्स टॉर्क देने में सक्षम है. कंपनी द्वारा इस बाइक में हमें 17 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल जाता है. इस एडवेंचर बाइक के माइलेज की बात की जाए तो, यह एडवेंचर बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है.

यह भी पढ़िए- Royal Enfield Himalayan 450: 80km माइलेज, तगड़ी पावर, नई डिजाइन जानिए क्या है कीमत

Royal Enfield Himalayan 450 में मिलेंगे अब तक के सबसे शानदार फीचर्स

रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा इस बाइक में अब तक के सबसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं. आपको बता दें पुरानी वाली रॉयल एनफील्ड हिमालयन से ज्यादा फीचर्स इस बाइक में जोड़े गए हैं जिन्हें देखकर आप अपनी आपको इस बाइक को लेने से रोक नहीं पाओगे. इस बाइक में आपको कुछ इस प्रकार फीचर्स दिए गए हैं जैसे- सचेबल एबीएस, Riding मोड्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेवीगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर और भी कुछ अन्य शानदार फीचर्स आपको इस एडवेंचर बाइक में देखने को मिल जाएंगे.

Instrument ConsoleDigital
Bluetooth ConnectivityBluetooth
NavigationYes
USB Charging PortYes
SpeedometerDigital
TechometerDigital
TripmeterDigital
OdometerDigital
Seat TypeSplit

Royal Enfield Himalayan 450 की कीमत

अब सबसे आखरी बात, Royal Enfield Himalayan 450 की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस एडवेंचर बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत Rs.2.69 Lakh रुपए है. जो कि आपको सभी आरटीओ चार्जेस और टू व्हीलर इंश्योरेंस करके ऑन रोड Rs.3,12,579 रुपए की पड़ेगी. अगर आप इस बाइक को फाइनेंस पर लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको मिनिमम डाउन पेमेंट मात्र 31000 रुपए जमा करना होगा जिसमें आपकी मंथली किस्त Rs.8,566 /month रुपए की बनेगी 3 साल के लिए 9.7 परसेंट की ब्याज पर अगर आप इस बाइक को इसी फाइनेंस Plan खरीदना चाहते हैं बाइक देखो की ऑफिशल साइट पर जाकर खरीद सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group