Aprilia SR 125: इस स्कूटर के सामने एक्टिवा कुछ नहीं! माइलेज और फीचर्स मिलेंगे एक्टिवा से भी तगड़े

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Aprilia SR 125 better than Activa Scooter: जैसा कि हम सभी जानते हैं की जब भी स्कूटर की बात आती है. तो सबसे पहले जापानी कंपनी होंडा के एक्टिवा स्कूटर को याद किया जाता है. लेकिन यह स्कूटर महंगा होने के साथ-साथ माइलेज भी बहुत ही कम देता है. आपको बता दें एक्टिवा स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में करीब 30 से 35 किलोमीटर का माइलेज देता है. जो की 125cc सेगमेंट में बहुत ही कम है, क्योंकि इतना माइलेज तो 350 सीसी सेगमेंट के टू व्हीलर दे देते हैं. ऐसे में इटालियन कंपनी Aprilia ने अपना काफी केफायती स्कूटर भारती बाजार में कुछ ही समय पहले लांच कर दिया है.

जिसकी कीमत भी काम है और माइलेज भी शानदार है. यह स्कूटर स्पोर्ट स्कूटर है जो की दिखने में काफी शानदार है, और एक्टिवा स्कूटर को हर मामले में पीछे करने वाला स्कूटर है. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको Aprilia SR 125 इस स्कूटर के बारे में सभी जानकारी बताएंगे. वह भी बिल्कुल सही अगर आप इस स्कूटर के बारे में सभी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं. तो कृपया करके इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें और इस लेख से संबंधित कोई भी समस्या हो तो हमें व्हाट्सएप पर मैसेज करें…

Aprilia SR 125 better than Activa Scooter
Aprilia SR 125 better than Activa Scooter

मिलेंगे एक्टिवा से भी शानदार फीचर्स

जैसा कि हम आपको पहले बता चुके हैं. इस स्कूटर को एक विदेशी कंपनी द्वारा लांच किया गया है. जो कि फिलहाल स्पोर्ट्स बाइक बनाती है. आपको बता दें इस स्कूटर में कंपनी द्वारा बहुत ही शानदार फ्यूचरिस्टिक फीचर्स को जोड़ा गया है. जिन्हें देख आप एक्टिवा स्कूटर को भूल जाओगे, इस स्कूटर में कुछ इस प्रकार की फीचर जोड़े हैं जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, पैसेंजर फुट्रेस्ट, पैसेंजर बैक्रेस्ट, कैरी हुक, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, रियल टाइम माइलेज, सर्विस इंडिकेटर, बॉडी ग्राफिक्स और भी कुछ शानदार अन्य फीचर्स आपको इस स्कूटर में देखने को मिल जाएंगे.

यह भी पढ़िए-Bajaj Pulsar NS200: केवल ₹17,000 में लाइए घर! जानिए क्या है पूरा प्रोसेस

Instrument ConsoleDigital
USB Charging PortYes
SpeedometerDigital
TechometerDigital
TripmeterDigital
OdometerDigital
Seat TypeSingle
Body GraphicsYes
ClockYes
Passenger BackrestYes
Passenger FootrestYes
Carry hookYes
Underseat storageYes

मिलेगा 125 सीसी का bs6 इंजन

कंपनी द्वारा इस स्कूटर में 125cc का bs6 Single cylinder, 4 Stroke,SOHC 3 valve इंजन दिया गया है. जो की Kick और सेल्फ दोनों से स्टार्ट हो जाएगा. क्योंकि कंपनी ने इस स्कूटर में Kick और सेल्फ दोनों का ऑप्शन दिया है. यह इंजन इट्स स्कूटर को 10.11bhp की मैक्स पावर 7300 आरपीएम पर देने में सक्षम है. इस bs6 इंजन के मैक्स टॉर्क की बात की जाए तो, यह 125 सीसी का bs6 इंजन इस स्कूटर को 10.33Nm का मैक्स टॉर्क 5500 आरपीएम पर देने में सक्षम है. इस स्कूटर में आपको 5 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी मिल जाएगी. इस स्कूटर की माइलेज की बात करें तो आपको एक्टिवा से अच्छा इस स्कूटर माइलेज मिल जाएगा.

Engine TypeSingle cylinder, 4 Stroke,SOHC 3 valve
Max Torque10.33 Nm @ 5500 rpm
No. of Cylinders1
Cooling SystemAir Cooled
Valve Per Cylinder3
StartingKick and Self Start
ClutchSelf Ventilating Dry – Centrifugal Clutch
IgnitionElectronic EMS
Gear BoxCVT
Bore52 mm
Stroke58.6 mm
Compression Ratio9.2:1
Emission Typebs6-2.0

कीमत हर किसी के बजट में

अब सबसे आखरी बात, इस स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की शुरुआत एक्स शोरूम कीमत मात्र 125000 है. जो कि आपको ऑन रोड सभी आरटीओ चार्जेस और टू व्हीलर इंश्योरेंस करके Rs.1,38,143 रुपए की पड़ जाएगी. अगर आप इस स्कूटर को फाइनेंस पर लेना चाहते हैं तो आप बाइक देखो की साइट को विजिट कर सकते हैं. और पर्सनली डीलर से बात कर सकते हैं इसके फाइनेंस प्लान को लेकर.

Leave a Comment

Join Telegram Group