Ampere Primus: Ampere कंपनी का सबसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर! ले जाइए मात्र कुछ हजार रुपए देकर

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Ampere Primus Electric scooter: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अब भारतीय बाजार में कई नई-नई स्टार्टअप्स एक से बढ़कर एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर भारती बाजार में लॉन्च कर रहे हैं. अब तो भारत की जानी-मानी कंपनियां भी काफी इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च कर चुकी हैं. क्योंकि अब आम भारतीय नागरिक पेट्रोल डीजल से चलने वाले वाहनों को छोड़कर. सिर्फ इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों ही मांग कर रहे हैं. तो आज के शानदार आर्टिकल में हम लेकर आए हैं.

Ampere कंपनी का सबसे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर, आपको बता देंगे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 107 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है. और आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र को कुछ हजार रुपए देकर अपने घर ले जा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी, साथ ही साथ हम आपको यह भी बताएंगे कि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र कुछ हजार रुपए देकर कैसे ले जा सकते हैं. अगर आप एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो, इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें…

Ampere Primus Electric scooter
Ampere Primus Electric scooter

सिंगल चार्ज में चलता है 107 किलोमीटर

आपको बता दें कंपनी द्वारा बनाया गया यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की जरूरत होगी. क्योंकि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैवी लिथियम आयन बैट्री पैक दिया है.

जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को 107 किलोमीटर तक की शानदार दिन प्रदान करने में सक्षम है. साथ ही साथ कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी बैक पर 3 साल की वारंटी और 30000 किलोमीटर की कवरेज वारंटी दी जाती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र 5 घंटे का समय लेता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल वजन 130 किलोग्राम है.

यह भी पढ़िए- Lectrix EV LXS G 3.0: कंपनी द्वारा बनाया गया अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! कीमत है एक स्मार्टफोन जितनी

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4000 वाट का बीएलडीसी मोटर दिया गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार और दमदार पावर देने में सक्षम है. जैसा कि हम आपको बता चुके हैं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसकी टॉप स्पीड 77 किलोमीटर प्रति घंटा है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएंगे जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मोबाइल कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, ड्यूल ड्रम ब्रेक, शानदार लुक और डिजाइन आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल जाएंगे.

कीमत

अब सबसे आखरी बात, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 146000 है. जिसमें आपको सिटी वाइस अंतर देखने को मिल सकता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑन रोड कीमत की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको ऑन रोड Rs.1,52,240 रुपए का पड़ जाएगा.

अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र कुछ हजार रुपए देकर खरीदना चाहते हैं. तो उसके लिए आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर फाइनेंस कराना होगा. जिसके तहत आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र ₹15000 देकर खरीद सकते हैं. जिसमें आपकी मंथली किस्त 4,406 रुपए बनेगी 3 साल के लिए 9.7% की ब्याज पर. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फाइनेंस प्लान के बारे में और भी अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप बाइक देखो की साइट पर जा सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group