Adani 3kW का सोलर सिस्टम लगवाएं, मिलेगी 40% सब्सिडी गारंटीड

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Adani On Grid Solar System Price: आपको पता है अब सरकार दे रही है सोलर सिस्टम लगवाने पर ₹40000 की सब्सिडी, यदि आप लोग अपने घर के बिजली के बल से काफी ज्यादा परेशान हो चुके हैं और आप अपने बिजली का बिल बिलकुल जीरो करना चाहते हैं, और आप अपने घर पर On Grid सोलर सिस्टम लगवाने का सोच लिया है, तो यह लेख आप लोगों के लिए ही है क्योंकि आज हम आपके लिए Adani के 3kW On Grid सोलर सिस्टम लगवाने का कुल खर्च के बारे में बताएंगे.

आपको बता दे On Grid सोलर सिस्टम बिजली के बिल को कम करने के लिए लगाया जाता है, इसमें आपको कोई भी बैटरी बैकअप देखने को नहीं मिलता मतलब यह बिजली के साथ ही काम करता है, और 3 किलोवाट का On Grid सोलर सिस्टम दिन भर में 10 से 12 यूनिट बिजली पैदा कर सकता है, चलिए जानते हैं इसके बारे में बिल्कुल डिटेल से…

लगवाने के लिए Authorised Dealer का नंबर यहां से प्राप्त करें: Click Here

Adani On Grid Solar System Price
Adani On Grid Solar System Price

क्या होगी सोलर पैनल की कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया कांग्रेस सिस्टम में On Grid सोलर सिस्टम में सोलर बैटरी की जरूरत नहीं होती है यह लाइट के साथ ही काम करती है, Adani के On Grid Solar System मैं आपको 350W की 9 सोलर पैनल की जरूरत पड़ेगी, आपको बता दे तीन किलोवाट पाली क्रिस्टलाइन सोलर पैनल की कीमत आपकी लगभग ₹33000 तक आएगी.

यह भी पढ़िएHonda Activa Electric: क्या आप भी होंडा कंपनी के Activa इ-स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं? तो अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है, ऑफिशियल लॉन्चिंग डेट हुई जारी

क्या है On Grid सोलर इनवर्टर की कीमत

आपको बता दे इस सोलर सिस्टम में आपको On Grid सोलर इनवर्टर की आवश्यकता पड़ेगी, अदानी के इस 3kW के सोलर सिस्टम में आपको लगभग 3kVa का सोलर इन्वर्टर की जरूरत पड़ेगी, आपको बता दें इस इनवर्टर की कीमत आपकी लगभग 20 से ₹30000 तक आएगी.

क्या होगी Adani के On Grid सोलर इनवर्टर लगवाने की कीमत

जैसा कि हम आपको अपने पिछले कई ब्लॉक में बता चुके हैं कि सोलर सिस्टम लगवाते समय आपको सोलर पैनल और सोलर इन्वर्टर के अलावा कुछ अन्य खर्च जैसे माउंटिंग स्ट्रक्चर, वायरिंग, अर्थिंग कीट आदि जैसी चीजों पर भी खर्च करने होते हैं जिनका कुल खर्चा आपका लगभग ₹10000 का और आएगा, और Adani के On Grid सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा आपका लगभग 1.75 लख रुपए तक आ सकता है. और आपको बता दें इस ऑन गेट सोलर सिस्टम पर आपको लगभग ₹54000 तक की सब्सिडी भी देखने को मिल रही है जो बाद में आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएंगे.

Leave a Comment

Join Telegram Group