जल्द ही लॉन्च होगा Bajaj Electric Chetak का नया वेरिएंट, मिलेगी 300 Km की रेंज और 100 Km/h की रफ्तार

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Chetak Urbane TecPac: भारतीय कंपनी बजाज जल्द ही अपना बजाज इलेक्ट्रिक चेतन के दो नए वेरिएंट लॉन्च करने वाली है, जिसमें हमें ज्यादा फीचर्स और ज्यादा रेंज देखने को मिलेगी, आज हम इसके Chetak Urbane TecPac वेरिएंट के बारे में बात करेंगे जो इसी महीने लॉन्च हुई थी. बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 300 किलोमीटर की रेंज के साथ-साथ 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार देखने को मिलती है.

बजाज कंपनी के इलेक्ट्रिक Chetak को भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया गया है, क्योंकि लांच होने के कुछ महीनो बाद से ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री कई गुना तेजी से बढ़ने लग गई, बता दें अब इसका नया वेरिएंट लॉन्च हो चुका है जिसमें हमें शानदार फीचर्स साथ-साथ जबरदस्त रेंज और स्पीड भी देखने को मिलती है चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ विस्तार से.

Chetak Urbane TecPac

मिलेगी 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार

बता दे बजाज चेतक के इस नई वेरिएंट में हमें काफी तगड़ी बीएलडीसी हम मोटर देखने को मिलती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी अच्छी रफ्तार प्रदान कर सकती है, टॉप स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मैक्सिमम 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है.

यह भी पढ़िए- HP laptop: HP का एक और सस्ता लैपटॉप, कोडिंग के लिए रहेगा बेस्ट…

सिंगल चार्ज में चलेगा 300 किलोमीटर

बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें काफी ज्यादा क्षमता वाली लिथमैन बैटरी देखने को मिलती है जिसको आप बाद में बड़ा बड़वा भी सकते हैं, बताता ही है इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में लगभग 113 किलोमीटर की रेंज दे सकता है, और बैटरी को बढ़ाने के बाद ही है 300 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है, साथ ही में इस स्कूटर के साथ हमें इसका पोर्टेबल चार्जर भी देखने को मिलता है जो इस फुल चार्ज लगभग तीन से चार घंटे में कर सकता है.

मिलेंगे शानदार फीचर्स

बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें कई शानदार फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल देखने को मिलता है जो डिस्प्ले पर स्पीड, ट्रिप मीटर, क्लॉक, बैटरी लेवल को दिखाता है, साथ ही में यह स्मार्टफोन मोबाइल एप्लीकेशन से भी कनेक्ट हो जाता है जिसकी मदद से आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉक अनलॉक और सारी इनफार्मेशन चेक कर सकते हैं.

और इसी के साथ इसमें हमें एलईडी हेडलाइट, टेल लाइट, टर्न सिग्नल लैंप, एलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर, रिवर्स मोड, अंदर सेट स्टोरेज जैसे कई सुविधा भी देखने को मिल जाती है.

कीमत

बता दे बजाज इलेक्ट्रिक चेतन के इस नए वेरिएंट की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.21 लाख रुपया है, लेकिन कुछ राज्यों पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर 17000 से ₹21000 तक की अलग-अलग राज्यों में सब्सिडी देखने को मिल जाती है जिसके बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और भी काम हो जाती है.

Leave a Comment

Join Telegram Group