HP laptop: HP का एक और सस्ता लैपटॉप, कोडिंग के लिए रहेगा बेस्ट…

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

HP 255 G8: यदि आप लोगों का बजट एक महंगा लैपटॉप खरीदने का नहीं है, और आप लोग एक सस्ता लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं जिस पर आप कोडिंग जैसे कहीं और काम कर सकें, तो आज के इस लेख में हम आपके लिए HP का एक ऐसा लैपटॉप लेकर आए हैं, जिसकी भारतीय बाजार में कीमत मात्र 18000 रुपए है शादी में इसमें हमें रैम और SSD देखने को मिल जाती है.

चिंता ना करें इस लैपटॉप को आप ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट या अमेजॉन पर से खरीद सकते हैं जिसका लिंक हम आपको नीचे दे देंगे, आज हम जी लैपटॉप के बारे में बात करेंगे उसे लैपटॉप का नाम HP 255 G8 है जिसमें हमें काफी अच्छे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं, चलिए जानते हैं इस लैपटॉप के बारे में सब कुछ.

प्रोसेसर

HP 255 G8 लैपटॉप में हमें AMD डी का AMD DUAL CORE ATHLON-3050U प्रोसेसर देखने को मिल जाता है जिसकी मैक्सिमम क्लॉक स्पीड 2.5 गीगाहर्टज है, साथ ही इस प्रोसेसर में इंटीग्रेटेड ग्राफिक कार्ड देखने को मिल जाता है जो इस लैपटॉप को अच्छे FPS पर रन करता है.

इस लैपटॉप में हमें DOS (Dark Operating System)ऑपरेटिंग सिस्टम देखने को मिलता है साथी में इसमें हमें कई सॉफ्टवेयर दिए जाते हैं जैसे एंटीवायरस सॉफ्टवेयर, एमएस एक्सल, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, जैसे कई सॉफ्टवेयर देखने को मिल जाते हैं. साथी लैपटॉप में हमें कई Port देखने को मिल जाते हैं जैसे 1 USB Type C, 1 Ethernet, 1 Headphone Hack, 1 Microphone jack और HDMI port.

रैम और मेमोरी

भले ही ले इस लैपटॉप की कीमत काफी कम हो लेकिन इस लैपटॉप में हमें 4GB की ddr4 रैम देखने को मिलती है जिसको आप 8GB तक बढ़ावा सकते हैं, इसी के साथ इसमें हमें 256 बीबी की SSD भी देखने को मिल जाती है, जो इस लैपटॉप की स्पीड कई गुना इंक्रीज कर देती है.

डिस्प्ले

इस लैपटॉप पर हमें 15.6 इंच की 1366×768 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली एचडी डिस्प्ले देखने को मिलती है जिसका रिफ्रेश रेट 60 है. और इस लैपटॉप की डिस्प्ले में हमें 250 nits की ब्राइटनेस भी देखने को मिल जाती है.

बैटरी और चार्जर

इस लैपटॉप में हमें तीन सेल वाली लिथियम आयन बैटरी देखने को मिल जाती है जो इस लैपटॉप को लगभग 6 से 8 घंटे तक का बैकअप दे सकती है, और साथ ही में इस लैपटॉप के साथ हमें इसका 65W का चार्ज भी देखने को मिल जाता है जो इस लैपटॉप को 2 घंटे में फुल चार्ज कर सकता है.

कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया इस लैपटॉप में हमें AMD का ATHLON प्रोसेसर देखने को मिलता है जिसमें एनिमल ग्राफिक कार्ड है, साथ इस लैपटॉप में हमें 4GB की रैम और 256 बीबी की एसएसटी भी देखने को मिल जाती है, बता दे एचपी के इस लैपटॉप की कीमत मात्र ₹19000 है जिसको आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर खरीद सकते हैं- BUY LINK

Leave a Comment

Join Telegram Group