जानिए Ola S1 Pro Gen 2, Ather 450X और Simple One मैं से किसकी कीमत कम है! किस मैं रेंज, फीचर ज्यादा है, जाने पूरी जानकारी

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Which is the Best Electric Scooter in India: आज के इस नए दौर में भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां अपने Electric Scooters को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है. ऐसी ही 3 महारथी कंपनियों के Electric Scooters के बारे में आज हम इस लेख में आपको बताएंगे की किस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत कम है और किस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ज्यादा फीचर और रेंज दी गई है.

वैसे तो Ola S1 Pro Gen 2, Ather 450X और Simple One यह तीनों Electric Scooters बहुत ही शानदार हैं आप अपनी पसंद के हिसाब से इन तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में से कोई एक खरीद सकते हैं. तो आइए इन तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर का कंपैरिजन करते हैं की कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर आम आदमी के लिए एकदम फिट है.

क्या है रेंज और कीमत Ola S1 Pro Gen 2 Electric Scooter की

Which is the Best Electric Scooter in India

इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं सबसे ज्यादा मायने रेंज के होते हैं तो आइए जानते हैं की Ola S1 Pro Gen 2 Electric Scooter की क्या है रेंज . इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 195 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी और इसमें रेंज की तो टेंशन है ही नहीं. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अब तक का सबसे ज्यादा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. भारतीय लोग कुछ भी खरीदने से पहले उसकी कीमत को देखते हैं तो आइए जान लेते हैं कि क्या है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत Ola S1 Pro Gen 2 Electric Scooter शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.47 लाख रुपए है.

यह भी देखें👉Ola Offer! अब ₹10,000 सस्ते में मिल रहे हैं यह Ola के 3 सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ 21 August तक है यह ऑफर

Ola S1 Pro Gen 2 Electric Scooter की टॉप स्पीड की बात करी जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 120 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड दी गई है. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की बात करी जाए तो इसमें 4KWH का बैटरी पैक दिया गया है. जो कि 11 किलोवाट की मोटर को पावर देता है. और इसकी चार्जिंग समय बात करी जाए तो Ola S1 Pro Gen 2 Electric Scooter मात्र 4 घंटों में फुल चार्ज हो जाता है.

क्या है रेंज और कीमत Ather 450X Electric Scooter की

अब बात करते हैं Ather 450X Electric Scooter की रेंज की तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बहुत ही शानदार रेंज मिल जाती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के काफी सारे वेरिएंट्स हैं और अलग-अलग वेरिएंट्स के हिसाब से उनकी अलग-अलग रेंज है और अलग-अलग कीमत है. तो उसके लिए नीचे दी गई टेबल बनाई गई है उसमें हर वेरिएंट की कीमत और रेंज है.

सबसे पहले Ather 450X Electric Scooter के हर वेरिएंट की रेंज क्या है

VariantRange (Eco Mode)
2.9 kWh 111 km
3.7 kWh 150 km
X146 km
Pro-Pack146 km

अब बात करते हैं Ather 450X Electric Scooter के हर वेरिएंट की कीमत की

Variantबैटरी पैकPrice (ex-showroom)
2.9 kWh 2.9 kWhRs. 1,37,326
3.7 kWh 3.7 kWhRs. 1,44,247
X3.7 kWhRs. 1,44,852
Pro-Pack3.7 kWhRs. 1,65,366
अब बात करते हैं Ather 450X Electric Scooter के फीचर्स की दो आइए जानते हैं की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या क्या पिक्चर देखने को मिलेंगे. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको देखने को मिलेंगे जैसे-7 इंच की टच डिस्पले, डिजिटल key, Drive mode, Mid-Drive IPM motor, Fast Charing (मात्र 25 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा), ऑटो इंडिकेटर ऑफ और Hill Assist जैसे कई वेहद शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं मिलेंगे

क्या है रेंज और कीमत Simple One Electric Scooter की

Simple One Electric Scooter की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपए है. और इसकी डुएल टोन वेरिएंट की कीमत 1.50 लाख रुपए है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करी जाए तो इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 212 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ओला कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर से भी ज्यादा रेंज मिल रही है. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की बात करें तो Simple One Electric Scooter मैं 5KWH का बैटरी पैक मिल जाता है. और इसके चार्जिंग समय की बात करें तो Simple One Electric Scooter मात्र 25 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है.

यह भी देखें👉Kalibai Bheel Medhavi Chatra Scooty Yojana 2023: राजस्थान सरकार दे रही है फ्री में छात्राओं को स्कूटी, यहां से करें आवेदन

Simple One Electric Scooter के फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बेहद शानदार फीचर मिल जाएंगे जैसे-नेवीगेशन, 7 इंच टच डिस्पले, राइड मोड, डिजिटल key, फास्ट चार्जिंग, Hill Assist, साउंड सिस्टम, एलइडी लाइट्स जैसे फीचर्स के साथ ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर जैसे कई और भी शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल जाते हैं. अगर आप ऐसे ही बड़ी-बड़ी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर के कंपैरिजन की जानकारी सबसे पहले प्राप्त करना चाहते हैं तो अभी हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े और एक भी अपडेट मिस ना करें.

Home Page👉Click
Whatsapp Group Join👉Join Now
Telegram Group Join👉Join Now
Sarkari jobs and Yojana👉अभी पढ़ें
Next Post👉अभी पढ़ें

Leave a Comment

Join Telegram Group