1 kW का सोलर सिस्टम लगवाएं, वह भी कम कीमत में, Dealer का नंबर यहां से लें

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Waaree 1kW Solar System Price: यदि आप लोग जल्द ही अपने घर या ऑफिस पर सोलर सिस्टम लगवाना चाहते हैं, और आपका घर दिन भर में 3 से 4 यूनिट बिजली खपत कर लेता है, तो आपको पता है आपके लिए Waaree का 1kW Solar System बेस्ट रहेगा, आपको बता दें 1kW Solar System लगवाने में आपका ज्यादा खर्चा नहीं आएगा.

1kW का सोलर सिस्टम दिन भर में 5 से 6 यूनिट बिजली का उत्पादन कर सकता है, और 1 किलोवाट के सोलर सिस्टम पर आप घर का 800 वॉट तक का लोड उठा सकते हैं, मतलब आप सिंगल टाइम में 10 एलईडी बल्ब, चार पंखे, एक टीवी आदि भी चला सकते हैं. आपको बता दें 1kW सोलर सिस्टम लगवाने के लिए आपको 65 स्क्वायर फीट जगह की जरूरत होगी जिस पर छाया न पड़ती हो, चलिए जानते हैं Waaree का 1kW सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा क्या आएगा…

Waare 1kW Solar System Price

क्या होगा सोलर पैनल लगवाने का खर्चा

आपको बता दें 1kW का सोलर सिस्टम लगवाने के लिए आपको 250W के 4 सोलर पैनल की जरूरत पड़ेगी, बता दे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आने वाले यानी Mono Half Cut सोलर पैनल की कीमत आपकी लगभग ₹30000 तक पड़ेगी.

क्या है सोलर बैटरी की कीमत

आपको बता दे 1 किलो वाट के सोलर सिस्टम में आपको एक ही बैटरी की जरूरत पड़ती है, यदि आपका बजट ज्यादा है तो आप 150Ah वाली सोलर बैटरी के साथ जा सकते हैं वरना आप 100Ah की बैटरी के साथ भी जा सकते हैं, आपको बता दे 150Ah सोलर बैटरी की कीमत आपकी 15000 और 100Ah सोलर बैटरी कीमत आपकी ₹10000 पड़ेगी.

क्या है सोलर इनवर्टर की कीमत

आपको बता दें 1 किलोवाट के सोलर सिस्टम में आपको 1kVa सोलर इनवर्टर की जरूरत पड़ती है, यह सोलर इनवर्टर एक बैटरी और 4 सोलर पैनल से कनेक्ट होता है. बता दे 1Kva का सोलर इनवर्टर आपके घर का 800W तक का लोड सिंगल टाइम में उठा सकता है. आपको बता दें 1kVa का MPPT का 16 इनवर्टर आपको लगभग 15 से ₹20000 तक पड़ेगा.

डीलर का नंबर

यदि आप लोग उत्तर प्रदेश के रहने वाले निवासी हैं और खासकर अलीगढ़, हाथरस, अतरौली, हिंगलाज, हरिद्वार गंज आदि जगहों पर रहते हैं, तो आप लोग इस नंबर पर कांटेक्ट कर सकते हैं.

Sun Bright Solar Power

क्या है 1 किलो वाट सोलर इनवर्टर लगवाने की कीमत

Waaree 1 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाने की कीमत आपकी ज्यादा नहीं आएगी, आपको बता दे सोलर सिस्टम लगवाते समय आपको सोलर इन्वर्टर, सोलर पैनल, सोलर इन बैटरी के अलावा कुछ और भी चीजों पर खर्च करने होते हैं जैसे सेफ्टी डिवाइस, माउंटिंग स्ट्रक्चर आदि जैसी चीजों पर भी खर्च करने होते हैं. Waare का एक किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा आपका 65000 से 70000 रुपए तक आ सकता है, कंफर्म कीमत जानने के लिए डीलर पर संपर्क कर सकते हैं

Leave a Comment

Join Telegram Group