Hero Electric eMaestro: हीरो ने पेश किया एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर! रेंज 180 Km, कीमत देखकर आप भी कहेंगे यह तो मेरे बजट में है!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Upcoming New Hero Electric eMaestro Scooter at Low Price: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हीरो कंपनी हमारे भारत की आटोमोटिव सेक्टर में एक जानी मानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी है. जिसके द्वारा बनाए गए टू व्हीलर को पूरे भारतीय बाजार में भारतीय नागरिकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. यह तो हम सभी जानते हैं कि हीरो कंपनी द्वारा बनाए गए टू व्हीलर पर भारतीय नागरिकों द्वारा काफी भरोसा किया जाता है. आज की डेट में आम भारतीय नागरिकों की लोकप्रियता इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर काफी तेजी से बढ़ रही है.

हीरो कंपनी भी ई व्हीकल सेक्टर में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है अपने बेहतरीन इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए तो हीरो कंपनी द्वारा कई एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में मौजूद है. और भारतीय नागरिकों को काफी पसंद भी आ रहे हैं, लेकिन हीरो कंपनी अभी भी अपने भरोसेमंद कस्टमर के लिए एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन बना रही है. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको हीरो कंपनी के एक ऐसे ही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं.

जिसको हीरो कंपनी द्वारा 2020 के ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था. आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाने के लिए हीरो कंपनी ने Maestro स्कूटर के बॉडी वर्क, सस्पेंशन और Wheels का उपयोग करके इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को बनाया है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिल्कुल Maestro नमक स्कूटर से मिलता है, तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी बताएंगे.

यह भी पढ़िए-मिलेगी 40% तक की सब्सिडी, खरीदें TVS एस का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर…

साथ ही साथ यह भी बताएंगे हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में कब लांच किया जाएगा और कितनी कीमत पर लॉन्च किया जाएगा सभी प्रकार की जानकारी आज के इस लेख में हम आपको प्रदान करेंगे. अगर आप भी हीरो कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में दिलचस्पी रखते हैं, तो यह आर्टिकल आप शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें…

Upcoming New Hero Electric eMaestro Scooter at Low Price
Upcoming New Hero Electric eMaestro Scooter at Low Price

सिंगल चार्ज में चलेगा 180 किलोमीटर

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैट्री पैक की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा गया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में वहीं से बैट्री पैक को जोड़ा गया है जो कि आज की डेट में Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में आता है. आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम होगा.

यह भी पढ़िए-Toxmo Rock Electric Scooter: केवल ₹50,000 रुपए मैं खरीदो इलेक्ट्रिक स्कूटर! मिलेगी धांसू रेंज और तगड़े फीचर्स

साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटे का ही समय लगेगा. हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको ip68 वाटर प्रोटेक्टिंग फीचर्स भी देखने को मिलेगा, जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी और मोटर को पानी धूल मिट्टी से सुरक्षा देगा. हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रेयर में ड्रम ब्रेक देखने को मिलेगी. इस स्कूटर के डिजाइन और लुक की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बिल्कुल Maestro Edge स्कूटर जैसा ही बनाया गया है.

मिलेगी बीएलडीसी मोटर और हाई स्पीड

हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बीएलडीसी मोटर को जोड़ा जाएगा. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार पावर और टॉर्क प्रदान करने में सक्षम होगा. आपको बता दें हीरो कंपनी द्वारा बनाया गया यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा, जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी.

आपको बता दें अभी तक हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड अनाउंस नहीं हुई है, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ फीचर्स की बात की जाए तो, आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर देखने को मिलेगा. जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हाइड्रोलिक सस्पेंशन, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर आदि जैसे शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल सकते हैं.

कीमत और लॉन्चिंग डेट

अब सबसे महत्वपूर्ण, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हीरो कंपनी द्वारा कितनी कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दे हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 60 हजार रुपए की कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा.

हालांकि अभी तक हीरो कंपनी द्वारा ऑफीशियली अनाउंस नहीं किया गया है, लेकिन सोर्स के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हीरो कंपनी द्वारा मात्र ₹60000 की कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में जून 2024 में लॉन्च किया जाएगा.

Leave a Comment

Join Telegram Group