लो आ गया हीरो कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में 150 Km, 85 Km/h टॉप स्पीड! कीमत देखकर हो जाओगे खुश

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Upcoming Hero Electric Axlhe 20: जैसा कि हम सभी जानते हैं हीरो कंपनी हमारे भारत की लार्जेस्ट टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी है. हीरो कंपनी पेट्रोल से चलने वाले वाहन तो जबरदस्त बनाती ही है, यह तो हम सभी जानते हैं. लेकिन आपको बता दें हीरो कंपनी अब इलेक्ट्रिक से चलने वाले स्कूटर भी जबरदस्त बना रही है. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको हीरो कंपनी के एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे.

जो की हीरो कंपनी का अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है. साथ ही साथ यह हाई रेंज और हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा. तो आज के इस लेख में हम इसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आपसे सभी जानकारी साझा करेंगे. साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सभी डिटेल्स के बारे में भी बताएंगे. यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं, या इसके बारे में और भी अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं. तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए.

Upcoming Hero Electric Axlhe 20
Upcoming Hero Electric Axlhe 20

सिंगल चार्ज में चलेगा150 किलोमीटर

आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड और हाई रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन की भी आवश्यकता होगी. क्योंकि कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैवी लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 150 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. चार्जिंग समय की बात की जाए तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटे का समय लेता है.

यह भी पढ़िए- Electric Splendor: मिलेगी 320 Km की रेंज, 110 KM/H की रफ्तार, मात्र ₹60,000 में ले जाओ…

मिलेगी जबरदस्त मोटर और हाई स्पीड

आपको बता दे हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4000 वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाई रेंज और हाई स्पीड प्रदान करने में सक्षम है. साथ ही साथ जबरदस्त पावर देने में भी सक्षम है, जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरे 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करने में भी सक्षम है.

आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो कंपनी का अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसमें 85 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड दी गई है. साथ ही साथ 150 किलोमीटर की हाई रेंज दी गई है, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात की जाए तो, आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिल जाएगा.

कीमत देखकर बोलोगे क्या काम किया है हीरो कंपनी ने

आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत आम भारतीय नागरिकों के लिए बिल्कुल फिट है. यदि आप बहुत समय से एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे थे जिसकी कीमत तो कम हो साथ ही साथ उसमें हाई रेंज और हाई स्पीड भी हो. यदि आप किसी अन्य कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई रेंज और हाई स्पीड में देखते हैं तो उसकी कीमत कम से कम डेढ़ लाख रुपए होती है.

लेकिन हीरो कंपनी ने अपना हाई रेंज और हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ ₹55,000 हजार रुपए की कीमत पर लॉन्च कर दिया है. आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है हाई रेंज और हाई स्पीड के सेगमेंट में. यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं, तो आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अभी शुरू नहीं की गई है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की जुलाई 2024 में सेल्स शुरू की जा सकती हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group