Royal Enfield E-Himalayan: रेंज और कीमत का हुआ खुलासा… कीमत देखकर रह जाएंगे दंग! मिलेंगे अद्भुत फीचर्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Upcoming Electric Bike Royal Enfield E-Himalayan: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अभी तक रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में एक भी इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च नहीं किया गया है. लेकिन EICMA 2023 में रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा रॉयल एनफील्ड हिमालयन का इलेक्ट्रिक वर्जन दिखाया गया था. हालांकि कंपनी ने कहा था कि यह हमारा एक प्रोटोटाइप के रूप में लोगों को बताना है कि अगर हम फ्यूचर में अपना कोई इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करते हैं तो कुछ इस तरह का दिखेगा.

लेकिन अब सोर्स के मुताबिक ऐसा सुनने में आ रहा है कि रॉयल एनफील्ड कंपनी जल्द ही अपने इस प्रोटोटाइप को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक हिमालय के बारे में संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताएंगे.

साथ ही साथ आपको यह भी बताएंगे रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक बाइक को कितनी कीमत पर और कब लांच किया जाएगा. अगर आप भी रॉयल एनफील्ड कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से पढ़ें और ऐसी ही जानकारी सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े…

Upcoming Electric Bike Royal Enfield E-Himalayan
Upcoming Electric Bike Royal Enfield E-Himalayan

Royal Enfield E-Himalayan रेंज और बैट्री पैक

रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक बाइक में हमें ultra-slim flying V battery technology का लेटेस्ट बैटरी बैक देखने को मिल सकता है. जो कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को लंबी रेंज प्रदान करने में सक्षम होगा, हालांकि अभी तक कंपनी द्वारा यह बताया नहीं गया है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में कितना किलोमीटर चल सकती है.

यह भी पढ़िए- 2024 में Hero कंपनी इन दो इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करेगी… कीमत होगी नामात्र! मिलेगी लंबी रेंज और शानदार फीचर्स

लेकिन सोर्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में डेढ़ सौ किलोमीटर से लेकर 200 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. साथ ही साथ रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको अद्भुत फीचर्स देखने को मिलेंगे जो कि अभी तक आपको किसी अन्य कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहन में देखने को नहीं मिले होंगे.

Royal Enfield E-Himalayan का डिजाइन और लुक

अब इस धांसू इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन और फीचर्स की बात की जाए तो, इस बाइक में आपको यूनिक राउंड हैडलाइट एलईडी डीआरएलएस के साथ देखने को मिलेगी. साथ ही साथ रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक बाइक के चार्जिंग पोर्ट को टैंक के ऊपर अमाउंट किया गया है.

इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको डबल डिस्क ब्रेक देखने को मिलेंगे, डिजाइन की बात की जाए तो आपको इस बाइक में रेट्रो टच के साथ Lean और Rugged Look देखने को मिलेगा, और भी कई शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक में देखने को मिल सकते हैं.

Royal Enfield E-Himalayan Price and Launch Date

इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक बाइक को रॉयल एनफील्ड कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में लगभग 6 से 7 लाख की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. इस इलेक्ट्रिक बाइक की लॉन्चिंग समय की बात की जाए तो, रॉयल एनफील्ड द्वारा इस इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय बाजार में 2026 तक लांच किया जा सकता है.

आपको बता दें हमारे द्वारा बताइए कि यह जानकारी एक्सपेक्टेड यानी अनुमानित जानकारी है हम इस जानकारी की हंड्रेड परसेंट सही होने की कोई भी गारंटी नहीं लेते हैं. इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप रॉयल एनफील्ड की ऑफिशल वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group