Bajaj Blade E-Scooter: बजाज ने किया लॉन्च नया इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगा 200 Km

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Upcoming Bajaj Blade E-Scooter: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे भारतीय बाजार में बजाज कंपनी द्वारा केवल एक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया गया है, जिसका नाम बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसकी कीमत 1,60,000 रुपये से अधिक है। ऐसे में आम भारतीय नागरिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने में सक्षम नहीं है।

इसे देखते हुए बजाज कंपनी ने आम भारतीय नागरिक के लिए भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का फैसला किया है, जिसे खरीदने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी और साथ ही आपको अच्छी रेंज, अच्छे फीचर्स और अच्छी स्पीड भी मिलेगी। तो आज के इस बेहतरीन आर्टिकल में हम आपको बजाज कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जिसका पूरा नाम Bajaj Blade E-Scooter है। तो आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सबकुछ विस्तार से…

Upcoming Bajaj Blade E-Scooter
Upcoming Bajaj Blade E-Scooter

सिंगल चार्ज में चलेगा 200 किलोमीटर

आपको बता दे बजाज कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बहुत ही हाई पावर वाला लिथियम आयन बैट्री पैक दिया जा रहा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 200 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम होगा. साथ ही साथ आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बहुत ही फ्यूचरिस्टिक फीचर्स देखने को मिलेंगे हमें और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज होने में मात्र दो से तीन घंटा का ही समय लगेगा.

यह भी पढ़िए- Okinawa Cruiser: ओकिनावा का सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में चलता है 160 किलोमीटर

मिलेगी शानदार मोटर और स्पीड

आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बजाज कंपनी द्वारा बहुत ही हाई पावर वाला बीएलडीसी हब मोटर दिया जाएगा जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार मैक्स पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा वह भी हाय आरपीएम पर साथ ही साथ बहुत अच्छा खासा मैक्स टॉक जनरेट करेगा शानदार आरपीएम पर और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 85 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम होगा.

यह भी पढ़िए-Hero Electric AE-8: हीरो का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगा 80Km

कीमत और लॉन्चिंग डेट

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत केवल ₹90,000 रुपए होने वाली है. आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के भारतीय बाजार में दो वेरिएंट लॉन्च होंगे और उन दोनों वेरिएंट की कीमत भी अलग-अलग होने वाली है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो रिपोर्टर्स का ऐसा कहना है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले महीने के अंतिम दिनों में लॉन्च हो जाएगा और इसमें कितनी सच्चाई है कितना झूठ यह तो हमें नहीं पता क्योंकि यह सब रिपोर्टर्स के मुताबिक है.

Leave a Comment

Join Telegram Group