TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर देगा OLA और Ather को सीधी टक्कर, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

TVS New Electric scooter: देशभर में इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड काफी जोरों शोरों से बढ़ रही है ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना काफी पसंद कर रहे हैं. आज इस लेख में हम ऐसे ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे जिसकी चर्चा काफी समय से हो रही है जिसका नाम TVS Creon Electric Scooter है टीवीएस में अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में 2018 के ऑटो एक्सपो शो में ही अनवील कर दिया था.

👉इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रहा है कार जैसे फीचर्स, जानें क्या है कीमत और रेंज

टीवीएस कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सीधे-सीधे OLA , Ather और SImple one इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देगा. टीवीएस देश की दूसरी सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाली कंपनी बन चुकी है पिछले ही महीने में टीवीएस में अपनी आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर की 14000 से भी ज्यादा यूनिट बेची है.

TVS Creon Electric Scooter
TVS Creon Electric Scooter

क्या होगी मोटर पावर और टॉप स्पीड

रिपोर्ट्स के मुताबिक टीवीएस क्रेओन इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं 8 kw वाली नॉमिनल पावर मोटर बताई जा रही है और इसकी टॉप स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 5.1 सेकेंड में पकड़ सकती है.

👉मात्र ₹50,000 में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है ओला ,180 किमी की रेंज देने का दावा

क्या होगी रेंज

कंपनी ने अभी इसकी बैटरी के बारे में कुछ नहीं बताया है लेकिन रिपोर्ट के रिव्यू में हम 3 kWh की आयन बैटरी देख सकते हैं जो इसे अच्छी काशी देवी रेंज देती है।

डिजाइन , फीचर और कीमत

इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक स्पोर्टी है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिखने में काफी शानदार बनाता है। इसके फीचर की बात करें तो इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन, एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, क्लाउडवे सर्विस, एलईडी लाइट, डबल डिस्क ब्रेक आदि जैसे आधे फीचर हैं। TVS Creon Electric Scooter की एक्स शोरूम कीमत कीमत 1.20 लाख रुपए बताई जा रही है.

Leave a Comment

Join Telegram Group