TVS iQube: ₹48500 तक कीमत घटी, नई कीमत बस इतनी…

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

TVS iQube Price Drop: भारत की अब्बल कंपनियों में से एक टीवीएस मोटर्स ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री की ओर हाथ बढ़ाते हुए अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर करीब 1 साल पहले लांच किया था जिसका नाम TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर है, बता दे भारत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है क्योंकि यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है.

बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर हमें सरकार द्वारा 38000 तक की सब्सिडी दी जा रही है, अब इसकी कीमत इतनी हो गई है जो हर किसी के बजट में आ सकती है, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के साथ-साथ 110 किलोमीटर की शानदार रेंज भी देखने को मिल जाती है और साथ ही में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कई शानदार फीचरों से लैस है चलिए जानते हैं इसकी नई कीमत के बारे में…

TVS iQube
TVS iQube

सिंगल चार्ज में चलती है 110 किलोमीटर

कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी तगड़ी 4.4 KWH लिथियम आयन बैट्री से जोड़ा है जिस पर हमें 70000 किलोमीटर तक की वारंटी भी देखने को मिलती है, बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में लगभग 110 किलोमीटर तक बिना रुके चल सकता है, और चार्जिंग टाइम की बात करें तो कंपनी के मुताबिक 0 से 80% चार्ज होने में लगभग यह 4.30 घंटे का समय लेती है.

इसे भी पढ़िए- Avon E Lite: मात्र ₹28000 में खरीदे, हर किसी के बजट में

मिलेगी 3000 W की बीएलडीसी मोटर

कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3000 W की बीएलडीसी हम मोटर देखने को मिल जाती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बेहतरीन रफ्तार देने मैं सक्षम है, टॉप स्पीड की बात करें तो टीवीएस आइक्यूब का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है.

नई कीमत

वैसे तो टीवीएस इक की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग 1.56 लाख रुपया है, लेकिन हमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर FAME 2 के तहत ₹21000 और स्टेट के तहत ₹20000 तक की सबसे भी देखने को मिलती है, बता दे यह सब्सिडी स्टेट बाय स्टेट चेंज होती है, इन सारी सब्सिडी लगाने के बाद इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र 1,15,000 रुपए रह जाती है, और अगर अभी आप खरीदते हैं तो कंपनी अलग से इस पर 7500 का कैशबैक भी दे रही है. आज के इस समय में TVS iQube कि भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.06 लाख रुपया है. स्टेट सब्सिडी चेक करें- यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Join Telegram Group