TVS Scooty Zest: TVS कंपनी की सबसे सस्ती स्कूटी! 1 L पेट्रोल में चलती है 50 Km

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

TVS cheapest Scooty TVS Scooty Zest: जैसा कि हम सभी जानते हैं हमारे भारतीय बाजार में आप बाइक से ज्यादा स्कूटर को ज्यादा पसंद किया जा रहा है. क्योंकि इन्हें चलाना काफी आसान होता है और मेंटेन करना भी काफी इजी होता है. ऐसे में टीवीएस कंपनी द्वारा बहुत ही किफायती और सस्ती स्कूटी लॉन्च की गई है कुछ ही समय पहले जिसका पूरा नाम TVS Scooty Zest है.

इस स्कूटी की कीमत की बात की जाए तो, इस स्कूटी की ऑन रोड कीमत 73,000 हजार रुपए है. जो कि आपको इस फेस्टिवल सीजन और भी सस्ती मिल सकती है तो आज के शानदार लेख में हम आपको इस स्कूटी के सभी ऑफर्स सहित इस स्कूटी के बारे में सब कुछ बताएंगे तो चलिए जानते हैं बिना किसी देरी के…

TVS cheapest Scooty TVS Scooty Zest
TVS cheapest Scooty TVS Scooty Zest

1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 50 किलोमीटर

आपको बता दें टीवीएस कंपनी द्वारा इस स्कूटी में 109.7 cc का सिंगल सिलेंडर bs6 Single-Cylinder, 4 Stroke, Air-Cooled Spark Ignition System बाला इंजन दिया है. जो कि इस स्कूटी को 7.5PS की मैक्स पावर 7500 हजार आरपीएम पर देने में सक्षम है. मैक्स टॉर्क की बात करें तो यह इंजन इस स्कूटी को 8.8 न्यूटन मीटर का मैक्स टॉर्क 5500 आरपीएम पर देने में सक्षम है.

इस स्कूटी के माइलेज की बात करें तो, यह स्कूटी 1 लीटर पेट्रोल में 50 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है. और इस स्कूटी का कुल वजन 103 किलोग्राम है. इस स्कूटी के फ्यूल कैपेसिटी की बात की जाए तो, इस स्कूटी में आपको 4.9 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी मिल जाएगी.

यह भी पढ़िए-TVS Scooty Pep Plus: TVS कंपनी की सबसे सस्ती स्कूटी! 1L पेट्रोल में चलती है 50 Km

मिलेंगे शानदार फीचर्स

आपको बता दें टीवीएस कंपनी द्वारा इस स्कूटी में काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं. इस स्कूटी के फीचर्स की हमने कुछ डिटेल्स टेबल में बनाई है जो कि नीचे दे रखी है.

Instrument ConsoleAnalogue
USB Charging PortYes
SpeedometerAnalogue
OdometerAnalogue
Shutter LockYes
Additional Features Of VariantETFi Technology, Front Glove Box, Parking Brake, Antiskid Tubeless Wider Tyres
Seat TypeSingle
Passenger FootrestYes
Underseat storage19 L

कीमत और शानदार ऑफर

इस स्कूटी की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस स्कूटी की शुरुआत एक्स शोरूम कीमत मात्र ₹73,000 है. जो कि आपको सभी डॉक्यूमेंट और टू व्हीलर इंश्योरेंस करा कर ऑन रोड Rs.85,963 रुपए की पड़ेगी. अगर आप इस स्कूटी को emi पर लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको मिनिमम डाउन पेमेंट मात्र ₹9,000 जमा करना होगा. वैसे तो आप अपने हिसाब से डाउन पेमेंट कस्टमाइज कर सकते हैं.

लेकिन आप इस स्कूटी के लिए मात्र ₹9000 जमा करते हैं तो आपकी मंथली किस्त ₹2,473 रुपए बनेगी 3 साल के लिए 9.7 परसेंट की ब्याज पर. अगर आप इस फेस्टिवल सीजन इस बाइक को कैश में खरीदने हैं तो आप इस बाइक पर हजारों रुपए की बचत कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group