Top 2 Best Electric Scooter in Bharat 2023: यहां से जाने संपूर्ण जानकारी!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Top 2 Best Electric Scooter in Bharat 2023: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे भारतीय बाजार में कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर चुकी हैं. उनमें से कुछ विदेशी हैं और कुछ देसी लेकिन जो हमारे इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री पर राज कर रही है वह केवल दो ही कंपनी है. पहले नंबर पर आती है ओला कंपनी और दूसरे नंबर पर आती है Ather Energy.

तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको बताएंगे भारतीय बाजार के दो अव्वल इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बारे में दिन में मिलती है तगड़ी रेंज और शानदार फीचर्स. जो कि अब तक के सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर है पूरे भारत के. तो चलिए जानते हैं इंसान डर इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में अगर आप इन दोनों कंपनियों की इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें…

Top 2 Best Electric Scooter in Bharat 2023 यहां से जाने संपूर्ण जानकारी
Top 2 Best Electric Scooter in Bharat 2023: यहां से जाने संपूर्ण जानकारी

1.Ola S1 Pro

आपको बता दें, ओला कंपनी द्वारा भारती बाजार में 3 ब्रिलिएंट लॉन्च किए गए हैं ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के. ओला कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैवी लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 195 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है. जैसा कि हम सभी जानते हैं की ओला कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिड ड्राइव आईपीएम मोटर देती है.

जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करने में सक्षम है. ओला कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 11000 वाट का हेवी मोटर जोड़ा गया है. जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार पावर देने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल वजन 125 किलोग्राम है. ओला कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैट्री पैक पर 3 साल की वारंटी दी जाती है और 40000 किलोमीटर की कवरेज वारंटी दी जाती है.

यह भी पढ़िए- YUKIE Yuvee: यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदिए! मिल रहा है कौड़ियों के दाम

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 1,45,000 है. जो कि आपको ऑन रोड Rs.1,48,758 रुपए की पड़ जाएगी. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फाइनेंस प्लान पर लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको मिनिमम डाउन पेमेंट जमा करनी होगी. उसके लिए आप बाइक देखोगी साइड को विजिट कर सकते हैं और पर्सनली डीलर से बात कर सकते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फाइनेंस प्लान को लेकर.

2. Ather 450X

दूसरे नंबर पर बेंगलुरु स्थित Ather एनर्जी कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर आता है, जिसका पूरा नाम Ather 450X है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक फैमिली के लिए खरीदते हैं. तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिल्कुल आपके बजट में रहेगा और काफी शानदार रेंज और फीचर्स प्रदान करेगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत मात्र 1 लाख 29000 है. जो कि ऑन रोड आपको 1 लाख 34000 का पड़ जाएगा.

अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं या इसके बारे में और भी अन्य जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप बाइक देखो के साइट को विजिट कर सकते हैं. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप ऑनलाइन ही खरीद सकते हैं और इसके बारे में और भी कई अन्य जानकारी जैसे एमी फाइनेंस प्लान, मिनिमम डाउन पेमेंट, EMI इंटरेस्ट और भी कहीं अन्य फाइनेंस से रिलेटेड जानकारी आप प्राप्त कर सकते हैं. बाइक देखो की साइट को विजिट करके.

Leave a Comment

Join Telegram Group