Sonalika Tiger Electric Tractor: कम लागत में करेगा पूरा काम, फुल चार्ज पर बिना रुके चलेगा 8 घंटे, किसानों को आ रहा है काफी पसंद, जान इसकी कीमत और फीचर्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Sonalika Tiger Electric: जैसा कि हम सभी को पता है भारतीय सरकार बिजली से चलने वाले वाहनों को काफी ज्यादा बढ़ावा दे रही है जिससे हमारा वातावरण दूषित होने से बचे, कुछ ही सालों से भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट का विकास काफी तेजी से हो रहा है कई नई कंपनियां और पुरानी कंपनियां उन्हें अपना हाथ इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ बढ़ाया है.

ऐसे में किसानों को समर्थन देने और उनकी ऊंची लागत बचाने के लिए सोनालिका ने अपना हाल ही में पहला इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर 15 सितंबर 2023 लॉन्च किया, जिसका नाम Sonalika Tiger Electric है. जिसे किसानों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। बताया गया है कि इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में हमें 8 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है और 25 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड भी मिलती है। आइए इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Sonalika Tiger Electric Tractor
Sonalika Tiger Electric Tractor

Sonalika Tiger Electric Tractor all detail

मिली जानकारी के मुताबिक आपको आपको बता दें कि सोनालिका कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में बेहद पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया है जो 500 किलो से ज्यादा का भार उठा सकती है और इतना ही नहीं यह इलेक्ट्रिक मोटर अधिकतम 15 हॉर्स पावर जेनरेट कर सकती है।

बैटरी की बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को 25.5 KWH क्षमता वाली बैटरी पैक से जुड़ा है जिसको 100% चार्ज होने में 10 घंटे तक का समय लग जाता है जो इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को आराम से 8 घंटे तक का बैकअप दे सकता है.

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें 👉यहां क्लिक करें

इतना ही नहीं इसमें हमें नॉन-बॉक्स, 15 हॉर्स पावर का इंजन, हाई क्वालिटी बैटरी, 5 साल की वारंटी जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। कंपनी की ओर से कहा जा रहा है कि इससे किसानों का खर्च 75 फीसदी तक कम हो सकता है.

कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया कि सोनालिका कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को हाल ही में 15 सितंबर 2023 को लॉन्च किया है, भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की एक्स-शोरूम कीमत 5 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच होने वाली है।

Leave a Comment

Join Telegram Group