क्या 2024 में River Indie Electric Scooter को खरीदना है सही? दिल्ली में कीमत है बस इतनी { ₹60,000 सब्सिडी }

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

River Indie Electric Scooter: पिछले साल भारती बाजार में कई कंपनियों ने अपने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं, उनमें से कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर तो ऐसे थे जिनको भारत में कुछ ज्यादा पसंद नहीं किया गया लेकिन कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर ऐसे थे जिसको भारत में इतना ज्यादा पसंद किया गया कि अब भारत में ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक स्कूटरों को ही खरीदना पसंद कर रहे हैं.

आज हम River Indie Electric Scooter के बारे में बात कर रहे हैं, जिसको आप दिल्ली से खरीदते हैं तो आपको 31000 रुपए पक्की सब्सिडी देखने को मिलेगी साथी में आपको रोड टैक्स और रजिस्ट्रेशन फ्री भी नहीं देनी होगी. चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2024 में खरीदना चाहिए या नहीं….

River Indie Electric Scooter
River Indie Electric Scooter

दिल्ली में ₹60,000 तक कम कीमत पर खरीदे

दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी के तहत आप लोगों को 2024 मार्च तक कोई भी इलेक्ट्रिक व्हीकल पर रोड टैक्स और रजिस्ट्रेशन फीस देने की जरूरत नहीं है, और दिल्ली सरकार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काफी अच्छी सब्सिडी दे रही है, बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आपको ₹15000 प्रति किलो वाट की सब्सिडी दी जा रही है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मैं आपको 4 kWh क्षमता वाली नीचे वन बैटरी देखने को मिलती है, इसका मतलब आपको दिल्ली में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर ₹60000 तक की सब्सिडी देखने को मिल जाती है.

मिलेगी जबरदस्त रेंज

बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में अपनी जबरदस्त रेंज के लिए काफी ज्यादा प्रसिद्ध है, बता दे कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 4kWh क्षमता वाली लिटमस बैट्री पैक से जुड़ा है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 150 किलोमीटर की दूरी सिंगल चार्ज में तय कर सकते हैं. बता दें इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र चार से पांच घंटे का ही समय लगता है.

क्या है दिल्ली में कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया दिल्ली में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आपको भारी सब्सिडी के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन फी और रोड टैक्स माफ है. बेंगलुरु में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.7 लाख रुपया है, लेकिन अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिल्ली से खरीदते हैं तो आपको मात्र ₹95,675 का ही पड़ेगा.

Leave a Comment

Join Telegram Group