Honda Activa Electric: ऑफिशियल डेट हुई जारी! इस तारीख को हो रही है लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 260 Km रेंज

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Realese Launch Date of Honda Activa Electric Scooter in 2024: क्या आप बहुत समय से होंडा कंपनी के एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं, तो अब खुश हो जाइए अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है, आपको बता दें होंडा कंपनी के द्वारा होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑफिशियल डेट जारी हो चुकी है, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हर आम भारतीय नागरिक Honda Activa Electric स्कूटर की लॉन्चिंग डेट का इंतजार कर रहा है.

आपको बता दें होंडा कंपनी अब अपने इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है.क्योंकि दिन पर दिन आम भारतीय नागरिकों की डिमांड बढ़ती ही जा रही है होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट को लेकर लेकिन अब यह इंतजार खत्म होने वाला है, होंडा कंपनी के द्वारा Honda Activa Electric स्कूटर को 2024 में ही लॉन्च किया जाएगा. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको होंडा कंपनी के इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी सुविधाएं और फीचर्स के बारे में सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे.

साथ ही साथ हम आपको यह भी बताएंगे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में किस तारीख को लांच किया जाएगा. अगर आप बहुत समय से होंडा कंपनी के Honda Activa Electric स्कूटर का इंतजार कर रहे हैं. तो आज के इस शानदार आर्टिकल को पढ़कर आपको बहुत खुशी होने वाली है. सभी जानकारी को संपूर्ण प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से पढ़ें…

Realese Launch Date of Honda Activa Electric Scooter in 2024
Realese Launch Date of Honda Activa Electric Scooter in 2024

सिंगल चार्ज में चलेगा 260 किलोमीटर

सबसे पहले Honda Activa Electric स्कूटर के बैटरी पैक की बात की जाए तो, होंडा कंपनी द्वारा इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैवी लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा गया है. जो कि इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 260 किलोमीटर से भी अधिक की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. सबसे महत्वपूर्ण बात इस एक्टिव स्कूटर की चार्जिंग समय की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जीरो से 100% चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटा का समय लगेगा.

यह भी पढ़िए- Hero Duet E: अब खरीदो हीरो कंपनी का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर! मात्र ₹50,000 की कीमत पर, सिंगल चार्ज में चलेगा 250Km

साथ ही साथ होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैट्री पैक पर 5 साल की वारंटी और 75,000 किलोमीटर की कवरेज वारंटी भी दी जाएगी, होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको आईपी 68 वाटर रेटिंग फीचर भी देखने को मिलेगा. आपको बता दें इस फीचर की मदद से इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैट्री पैक और मोटर को पानी से कोई भी खतरा नहीं होने वाला है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी देखने को मिल जाएगा जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र 1 घंटे का ही समय लेता है.

मिलेगी बीएलडीसी मोटर और हाई स्पीड

आपको बता दें होंडा कंपनी द्वारा लांच किए जाने वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है. जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी, क्योंकि होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैवी बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है, जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाई स्पीड प्रदान करने में सक्षम है.

हालांकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, अभी तक होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड रिवील नहीं की गई है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स देखने को मिलेगा. जैसे-मोबाइल एप्लीकेशन, नेवीगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंटी थेफ्ट अलार्म, जिओ फेंसिंग, एंटी ब्रेकिंग सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और कुछ एडीशनल फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे.

कीमत और लॉन्चिंग डेट

अब सबसे आखरी बात, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत क्या हो सकती है. आपको बता दें होंडा कंपनी द्वारा बनाया गया यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आम भारतीय नागरिकों के बजट को ध्यान में रखकर बनाया गया है. जिस वजह से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत मात्र एक लाख रुपए रखी गई है. आपको बता दें यह कीमत इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कोई भी ऑफिशियल कीमत नहीं है.

यह भी पढ़िए- Hero HF Deluxe: सबसे ज्यादा बिकने वाली हीरो कंपनी की बाइक! अब मिल रही है मात्र ₹45000 की एक्स शोरूम कीमत पर, 1L पेट्रोल में 80 Km चलती है

यह तो सिर्फ अनुमान लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 लाख रुपए हो सकती है. अब बात की जाए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट की तो होंडा कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्च 2024 में लॉन्च किया जाएगा. डेट की बात की जाए तो डेट Honda Activa Electric स्कूटर को 15 मार्च 2024 के बाद कभी भी लॉन्च किया जा सकता है.

Leave a Comment

Join Telegram Group