Policy Bazaar Bike Insurance: अब घर बैठे बैठे करें 5 मिनट में अपनी बाइक का इंश्योरेंस! जानिए क्या है फुल प्रोसेस

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Policy Bazaar Bike Insurance in 2024: क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आपकी बाइक चोरी हो जाए या एक्सीडेंट में डैमेज हो जाए तो आप क्या करेंगे ? तो आपको बता दें बाइक इंश्योरेंस एक ऐसी सुभिदा है, जो आपको ऐसी मुसीबत से बचाता है और आपको फाइनेंशियल और लीगल तौर पर cover देता है.

लेकिन बाइक इंश्योरेंस लेने से पहले आपको कुछ बातें जान लेनी चाहिए, जैसे किस तरह का प्लान आपके लिए सही रहेगा, बाइक इंश्योरेंस में क्या-क्या cover होता है और क्या नहीं होता है. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको बताएंगे पॉलिसी बाजार बाइक इंश्योरेंस के बारे में सभी जानकारी जैसे- पॉलिसी बाजार आपको बेस्ट डील ऑफर करता है, और कुछ अन्य सुविधाओं के बारे में भी बताएंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए तो, पॉलिसी बाजार एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो आपको 20 से भी ज्यादा इंश्योरेंस के प्लान ऑफर करता है. साथ ही साथ पॉलिसी बाजार इंश्योरेंस कंपनी आपको कोई भी पेपर वर्क करने के लिए नहीं रहती है. अगर आप पॉलिसी बाजार से बाइक इंश्योरेंस करवा लेते हैं तो आप मात्र 7 सेकंड में अपना इंश्योरेंस रिन्यू भी कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं पॉलिसी बाजार बाइक इंश्योरेंस के बारे में ए टू ज सभी जानकारी विस्तार से, अगर अभी तक आपने किसी भी कंपनी का बाइक इंश्योरेंस नहीं ले रखा है. तो कृपया कर कर इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े आपको बेस्ट डील ऑफर मिलेगा.

Policy Bazaar Bike Insurance in 2024
Policy Bazaar Bike Insurance in 2024

Policy Bazaar से Bike Insurance कैसे करें? स्टेप बाय स्टेप ऑनलाइन प्रक्रिया

अगर आप पॉलिसी बाजार से बाइक इंश्योरेंस करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको ऑनलाइन प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा, जो कि कुछ ज्यादा कठिन नहीं है. हम इस ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में आपको स्टेप बाय स्टेप सभी जानकारी प्रदान करेंगे. ताकि आप घर बैठे बैठे अपनी बाइक का मिनट में बाइक इंश्योरेंस कर सकें. बाइक इंश्योरेंस करने के लिए हमने कुछ नीचे स्टेप्स दिए हैं.

  • सबसे पहले आपको बाइक इंश्योरेंस करने के लिए पॉलिसी बाजार की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलकर आएगा, फिर आपको अपनी बाइक का नंबर दर्ज करना होगा और ” View Price “ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पॉप-अप खुलेगा, जिसमें आपको अपनी बाइक के ब्रांड का नाम दर्ज करना होगा.
  • अपनी बाइक के ब्रांड का नाम दर्ज करने के बाद, आपके सामने एक नया पॉप-अप खुलेगा. जिसमें आपको अपनी बाइक के मॉडल का नाम सेलेक्ट करना होगा.
  • मॉडल का नाम सेलेक्ट करने के बाद, आपके सामने फिर से एक नया पॉप अप खुलेगा. जिसमें आपको अपने बाइक का वेरिएंट और रजिस्ट्रेशन ईयर सेलेक्ट करना होगा.
  • रजिस्ट्रेशन ईयर सेलेक्ट करने के बाद आपसे कुछ जानकारियां मांगी जाएगी, जानकारी दर्ज करने के बाद आपको प्रोसीड के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें आपको कई अलग-अलग कंपनियों के इंश्योरेंस को दिखाया जाएगा. जिनमें से आपको अपने लिए बेस्ट ऑफर सिलेक्ट करना होगा.
  • सिलेक्ट करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, उस नए पेज में आपसे आपकी जानकारी मांगी जाएगी, जानकारी दर्ज करने के बाद आपको प्रोसीड के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • प्रोसीड करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जिसमें आपको आप ही के द्वारा दर्ज की हुई जानकारी को दिखाया जाएगा, वह जानकारी आपको अच्छी तरीके से जांच लेनी है. फिर उसके बाद Pay Securely के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. जिसमें आपको एक निर्धारित राशि का पेमेंट करना होगा.
  • पेमेंट करने के बाद आपके सामने धनराशि का इनवॉइस खुल जाएगा. आप उसे प्रिंट भी कर सकते हैं या फिर अपने फोन में ही डाउनलोड करके रख सकते हैं.

तो यह कुछ स्टेप्स है, एक अच्छी कंपनी के बेस्ट ऑफर वाले बाइक इंश्योरेंस को करने के लिए. जिसमें आपको कहीं भी जाने की कोई जरूरत नहीं है, आप इन सभी स्टेप्स को फॉलो करके घर बैठे-बैठे ही मिनट में अपना बाइक इंश्योरेंस कर सकते हैं वह भी एक बेस्ट कंपनी के बेस्ट ऑफर के साथ.

Leave a Comment

Join Telegram Group