Hazoor Multi projects Stock: ₹63,000 लगाने वाले 3 साल में बने करोड़पति! इस 84 पैसे के Share ने मचा दिया तहलका

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Share stock news Hazoor Multi Projects(Stock Market): अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यह खबर निश्चित रूप से आपके लिए है। आपको बता दें कि शेयर बाजार में ऐसे कई शेयर हैं। जिन्होंने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुछ शेयर लंबी अवधि में कमाल करते हैं तो कुछ बहुत ही कम समय में करोड़पति बनाते हैं। तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको भारत की एक ऐसी शेयर कंपनी के बारे में बताएंगे जिसका पूरा नाम हजूर मल्टी प्रोजेक्ट लिमिटेड है।

आपको बता दें, मल्टी प्रोजेक्ट स्टॉक सिर्फ 3 साल में 16000% का भारी रिटर्न देकर मल्टीबैगर बन गया है। 15 में 2020 को हजूर मल्टी प्रोजेक्ट स्टॉक की कीमत मात्र 84 पैसे थी. और बुधवार को शेयर बाजार में कारोबार खत्म होने पर यह 137 रुपए के स्तर पर क्लोज हो गई थी. इस हिसाब से अंदाजा लगाया जाए तो इस मल्टीबैगर स्टॉक ने भारतीय निवेशकों को 16,000% का भारी रिटर्न दिया है.

Hazoor Multi projects Stock
Hazoor Multi projects Stock

84 पैसे से 137 रुपए पर पहुंची कीमत

आपको बता दें इस कंपनी ने अपने निवेशकों(Stock Market) को शॉर्ट टर्म में ही मालामाल कर दिया है. हजूर मल्टी प्रोजेक्ट(Hazoor Multi project) के शेर की परफॉर्मेंस बीते 3 साल में काफी जबरदस्त तरीके से बड़ी है. आपको बता दें इस कंपनी के एक Share की कीमत 15 में 2020 को केवल 85 पैसे थी. लेकिन बुधवार को शेयर बाजार में इस लिमिटेड कंपनी का Share 137.60 रुपए पर बंद हुआ था. इस हिसाब से देखा जाए तो इस कंपनी ने अपने इन्वेस्टर्स को पूरे16000% फीसदी का रिटर्न दिया है.

इन्वेस्टर्स के ₹1Lakh बने ₹1.7 करोड़

आपकी जानकारी के लिए बता दे तो, अगर किसी व्यक्ति ने हजूर मल्टी प्रोजेक्ट के Share में 3 साल पहले या 2020 में जिन निवेशकों ने महज 63,000 का इन्वेस्टमेंट किया होगा और इस इन्वेस्टमेंट को 3 साल तक होल्ड किया होगा तो यह अब 1करोड रुपए बन गया होगा. इसी प्रकार यदि किसी व्यक्ति ने ₹1,00,000 इन्वेस्ट किया तो उसकी इसी 3 साल के समय में करीब 1.6 करोड रुपए बन गया होगा.

Hazoor Multi Projects के 1 Share की आज की क्या है कीमत

आपको बता दें हजूर मल्टी प्रोजेक्ट (Hazoor Multi Projects ) कंपनी का मुख्यालय मुंबई में है. और इसका शेयर BSE और NSE पर ट्रेड होता है. हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स का Share आज 23 नवंबर 2023 को 145.70 के स्तर पर बंद हुआ है. जो की दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. क्योंकि पिछले दिन का मूल्य 132.90 रुपए था लेकिन यह मूल्य 9.63% से बढ़ गया है.

Hazoor Multi Projects लिमिटेड कंपनी के शेयर कैसे खरीदें

अगर आप भी आज के समय में हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कंपनी (Hazoor Multi Projects) के शेयर खरीदना चाहते हैं. तो उसके लिए हमने कुछ स्टेप्स बताए हैं आप उन्हें फॉलो करके हजूर मल्टी प्रोजेक्ट के शेयर खरीद सकते हैं और अच्छी तरीके से ट्रेड कर सकते हैं.

  • सबसे पहले आपको एक डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट खोलना होगा, उसके लिए आपको कोई भी ट्रेडिंग एप डाउनलोड करना होगा और उसमें अपना अकाउंट खोलना होगा. ट्रेंडिंग एप आप स्टॉक, एंजेल वन जैसे और भी डाउनलोड कर सकते हैं.
  • फिर उसके बाद आपको अपने ट्रेडिंग अकाउंट में लॉगिन करना होगा और हजूर मल्टी प्रोजेक्ट का शेर खोजना होगा. हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स का टिकट सिंबल आपको शेयर को पहचानने में मदद करेगा.
  • उसके बाद आपको शेयर की कीमत और वॉल्यूम देखना होगा और अपनी बजट और रिस्क के हिसाब से खरीदना होगा
  • सबसे आखिर में आपको शेयर खरीदने के लिए बाय ऑर्डर डालना होगा और अपने बैंक अकाउंट से पैसे ट्रांसफर करना होगा. जब आपका ऑर्डर पूरा हो जाएगा तो शेर आपके डिमैट अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा.

note: शेयर बाजार में इन्वेस्ट करने से पहले एक बार एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें!

Leave a Comment

Join Telegram Group