WhatsApp Group Join Now

Ola S1 Pro Gen 1 vs S1 Pro Gen 2 Electric Scooters: जानिए दोनों में क्या है अंतर और दोनों में से आपके लिए कौन सा है बेहतर!

Ola S1 Pro Gen 1 vs S1 Pro Gen 2 Electric Scooters: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी ओला है. आपकी जानकारी के लिए बता दे तो ओला कंपनी 15 अगस्त 2023 को S1 प्रो जैन 2 लांच कर चुकी है. तो आज के शानदार लेख में हम आपको यही बताएंगे कि जैन 1 और जैन 2 में क्या अंतर है. और क्या खास बदलाव किए गए हैं जैन 2 में तो आईए जानते हैं सब कुछ डिटेल में…

Ola S1 Pro Gen 1 vs S1 Pro Gen 2 Electric Scooters
Ola S1 Pro Gen 1 vs S1 Pro Gen 2 Electric Scooters

सबसे बड़ा बदलाव किया गया है डिजाइन में

तो सबसे पहले ओला कंपनी ने अपनी जैन 2 में सबसे बड़ा बदलाव डिजाइनिंग का किया है. जो पहले डिजाइन जैन 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आती थी. उससे अलग डिजाइन ओला कंपनी ने अपने जैन 2 के इलेक्ट्रिक स्कूटर में जोड़ी है. वैसे तो ओला S1 प्रो Gen 2 बिल्कुल Same है ओला S1 प्रो जन 1 से बस कंपनी द्वारा कुछ ही बदलाव किए गए हैं.

यह भी पढ़ें-Ola S1 Pro Gen 2 delivery Update: जानिए कब तक हो पाएंगे OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर डिलीवर

जैसे – भजन को हल्का किया गया है और मजबूती को बढ़ाया गया है. इस में फ्लैट फ्लोरबोर्ड जोड़ा गया है. और कंपनी ने कलर्स में बदलाव किया है ओला S1 प्रो जन 1 में 12 कलर आते थे. लेकिन ओला कंपनी ने S1 प्रो Gen 2 में सिर्फ पांच ही कलर ऑप्शन दिए हैं.

दूसरा सबसे बड़ा मैकेनिकल बदलाव किया गया है

WhatsApp Group Join Now

ओला कंपनी द्वारा ओला S1 प्रो gen2 में मेकैनिकली काफी बदलाव किया गया है. जैसे-चेसिस में बदलाव किया गया है ताकि ओला S1 प्रो gen2 की कीमत में गिरावट आ सके. और यह नई चेसिस डिजाइन जो की गई है यह ओला S1 प्रो जैन वन से काफी मजबूत भी बनाई गई है.

यह भी पढ़ें- 120 Km की रेंज के साथ आता है यह किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, गरीबों के लिए सबसे अच्छा विकल्प..

WhatsApp Group Join Now

यह दवा ओला कंपनी कर रही है. और ओला कंपनी द्वारा सस्पेंशन में भी काफी बदलाव किया गया है. ओला S1 प्रो Gen 2 के सस्पेंशन को काफी कन्वेनिएंट बनाया गया है.

बैटरी और मोटर में बदलाव किया गया है

सारे प्रोडक्ट देखें और खरीदें यहां क्लिक करें

ओला कंपनी के S1 PRO जैन 2 बैटरी पैक में बदलाव किया गया है. वैसे तो जैन 2 मैं Same बैटरी पैक दिया जाता है जो की ओला S1 प्रो जैन वन में दिया गया है. बस इस बैटरी पाक की पावर को 30% बढ़ाया गया है ओला S1 जैन वन की तुलना में.

और gen 2 में स्पीड का बड़ा अंतर है. gen 2 आपको 143 पर चार्ज रेंज दी गई है. Gen2 की रेंज थोड़ी सी काम की गई है जैन वन की तुलना में. और चार्जिंग समय की बात की जाए तो दोनों ही जनरेशन की चार्जिंग टाइमिंग सेम है. और gen 2 आपको से फीचर्स मिल जाएंगे जो कि जैन वन में दिए जाते थे.

Leave a Comment