Okaya ClassIQ: कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलता है 70 किलोमीटर, कीमत है मात्र बस इतनी

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Okaya’s Best Electric Scooter in India Okaya ClassIQ: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अब भारतीय बाजार में भारतीय नागरिक सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों की ही मांग कर रहे हैं. क्योंकि पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहन काफी खर्चे वाले होते हैं. जिस वजह से आम भारतीय नागरिक बहुत ही परेशान रहते हैं, लेकिन अब हमारा भारत इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है. जिसके तहत अब हर नई और पुरानी कंपनी एक से बढ़कर एक भारतीय बाजार में अपना इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही है.

तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको Okaya कंपनी का सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से बताएंगे. जिसका नाम Okaya ClassIQ है, आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लो स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी. अगर आप एक बजट फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें…

Okaya's Best Electric Scooter in India Okaya ClassIQ
Okaya’s Best Electric Scooter in India Okaya ClassIQ

सिंगल चार्ज में चलता है 70 किलोमीटर

आपको बता दें कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.44kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 70 किलोमीटर की शानदार दिन प्रदान करने में सक्षम है. साथ ही साथ कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक पर 3 साल की वारंटी भी दी जा रही है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 4 से 5 घंटे में 100% चार्ज हो जाता है.

मिलेगी BLDC मोटर और लो स्पीड

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ढाई सौ वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार पावर देने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है. जैसा कि हम आपको बता चुके है, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है.

यह भी पढ़िए-क्या आप एक सस्ते 5G स्मार्टफोन की तलाश में है? तो अपनी तलाश अब बंद करिए, मात्र ₹10,000 में मिलेगा अब 5G स्मार्टफोन

जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सभी शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है. जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर और भी कुछ शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है.

कीमत है हर किसी के बजट में

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत की कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹74,499 है. साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर आपको ₹5000 की स्टेट सब्सिडी भी मिल जाएगी. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिल्ली से खरीदते हैं तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर ₹5000 की स्टेट सब्सिडी मिल जाएगी.

जो कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फिर आपको मात्र ₹69,499 में मिल जाएगा. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं. तो उसके लिए आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा. वहां जाकर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑनलाइन ही बुक कर सकते हैं, और ऑनलाइन ही खरीद सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group