Kinetic E-luna: लॉन्च होते ही मचा दिया तहलका! सिंगल चार्ज में चलती है 110 Km, कीमत देखकर झूम उठोगे

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Most Popular Electric Scooter Kinetic E-luna: काइनेटिक स्कूटर के बारे में कौन नहीं जानता, Kinetic Scooter 1980s सबसे धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर था. लेकिन अब काइनेटिक ग्रीन कंपनी द्वारा स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर दिया गया है. इसके लॉन्चिंग के खास मौके पर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी आए थे, क्योंकि नितिन गडकरी जी का पहला Kinetic Scooter था, जो कि उनकी मां के द्वारा उन्हें गिफ्ट के तौर पर दिया गया था.

आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी सस्ता और ज्यादा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको Kinetic E-luna इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे. अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार ऑफर्स के साथ खरीदना चाहते हैं. तो इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक अच्छी तरीके से पढ़िए…

Most Popular Electric Scooter Kinetic E-luna
Most Popular Electric Scooter Kinetic E-luna

Kinetic E-luna सर्टिफाइड रेंज

काइनेटिक ग्रीन कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में दो वेरिएंट्स और पांच कलरों में लॉन्च किया गया है. कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2KWH क्षमता वाला लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो की ip67 रेटेड बैट्री पैक है, इसका मतलब इस बैटरी पैक को पानी और धूल मिट्टी से कोई भी खतरा नहीं होने वाला है. यह लिथियम आयन बैट्री पैक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 110 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम है.

यह भी पढ़िए- Hero Electric Bike: अब खरीदो हीरो कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलती है 100Km, कीमत है मात्र बस इतनी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र 4 घंटे का समय लेता है. कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक्स देखने को मिल जाएगी और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल वजन 96 किलोग्राम है.

Kinetic E-luna परफॉर्मेंस और टॉप स्पीड

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.2 किलोवाट का इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाई रेंज और हाई स्पीड प्रदान करने में सक्षम है. आपको बता दें यह स्कूटर एक हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी.

इस स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कुछ इस प्रकार के फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, बल्ब हेडलाइट, टेल लाइट और बल्ब इंडिकेटर, साइड स्टैंड सेंसर, डिटैचेबल रियर सीट, 150kg की लोड केयरिंग कैपेसिटी और लेग गार्ड जैसे सभी फीचर्स देखने को आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिल जाएंगे.

Kinetic E-luna सस्पेंशन और वारंटी

Kinetic E-luna इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फ्रंट में Telescopic Fork सस्पेंशन और रेयर में ट्विंस Shock सस्पेंशन सिस्टम देखने को मिल जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे तो काइनेटिक ग्रीन कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर आपको 3 साल और 40 हजार किलोमीटर तक की वारंटी भी मिल जाती है.

Kinetic E-luna प्राइस और सब्सिडी

अब सबसे महत्वपूर्ण बात, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत भरी थी बाजार में क्या है. आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत भारतीय बाजार में Rs.69,990 से लेकर Rs.74,990 रुपए तक है. साथ ही साथ आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर सब्सिडी भी प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही साथ आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र ₹500 में ऑनलाइन बुक भी कर सकते हैं. या फिर ई-कॉमर्स वेबसाइट यानी फ्लिपकार्ट से भी आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑनलाइन परचेस कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group