Komaki XGT KM: सिंगल चार्ज में चलता है 150 Km! कीमत ₹50,000 से भी कम

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Komaki XGT KM Electric Scooter Budget Friendly: जैसा कि हम सभी जानते हैं, भारतीय बाजार में अब इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. लेकिन आम भारतीय नागरिक अभी भी इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों को खरीदने में थोड़ा सोच विचार कर रहे हैं. क्योंकि बड़े-बड़े कंपनियों के इलेक्ट्रिक वाहन काफी महंगे हैं, जिस वजह से आम भारतीय नागरिक इन्हें खरीदने में सक्षम नहीं हो पा रहे हैं.

तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम लेकर आए हैं, Komaki कंपनी का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसका पूरा नाम Komaki XGT KM है, आपको बता दें यह सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹50,000 से भी कम है, जो कि आपके पूरे भारतीय बाजार में इतनी रेंज में और इतने कम पैसों में कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को नहीं मिलेगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी अच्छी तरीके से प्राप्त करने के लिए, इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें…

Komaki XGT KM Electric Scooter Budget Friendly
Komaki XGT KM Electric Scooter Budget Friendly

सिंगल चार्ज में चलता है 150 किलोमीटर

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 150 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. आपको बता दें साथ ही साथ कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी बैक पर 3 साल की वारंटी भी दी जा रही है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में 6 से 7 घंटे का समय लेता है.

यह भी पढ़िए- Honda Activa 6G: कीमत में हुई ₹17,000 की कटौती! जानिए नई कीमत

आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक लो स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे चलाने के लिए लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है. कंपनी द्वारा इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में ढाई सौ वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है. जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करने में सक्षम है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात की जाए तो, कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं. जैसे-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ड्यूल ड्रम ब्रेक, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और कुछ एडीशनल फीचर्स को जोड़ा गया है.

कीमत देखकर हो जाओगे कीमत खुश

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत की एक्स शोरूम कीमत मात्र 48,000 है. आपको बता दें कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. और तीनों वेरिएंट्स की कीमत भी अलग-अलग है, रेंज के हिसाब से अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं.

तो आप अपने नजदीकी Komaki कंपनी के शोरूम पर जाकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं. यदि आपके एरिया में इस कंपनी का शोरूम नहीं है. तो आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group