Komaki Ranger: 200 किलोमीटर की रेंज और Cruise Control के साथ मात्र 1.86 लाख रुपए में! जानिए इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Komaki Ranger Electric Bike: जैसा कि हम सभी जानते हैं भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग तो बहुत है. लेकिन अभी तक इलेक्ट्रिक बाइक्स को लेकर भारतीय लोग कन्फ्यूजन में है. ज्यादातर भारतीय लोग सोचते हैं की इलेक्ट्रिक बाइक्स को खरीदना ठीक होगा या नहीं लेकिन अब धीरे-धीरे लोगों की डिमांड इलेक्ट्रिक बाइक्स को लेकर काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. इसलिए अब लोग इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जानना और खरीदना चाहते हैं.

तो आज के इस लेख में हम ऐसी ही एक इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में आपको बताएंगे जिसमें आपको रेंज की कमी और फीचर्स की कमी देखने को नहीं मिलेगी जिसका नाम Komaki Ranger Electric Bike है. जिसे Komaki कंपनी ने जनवरी 2023 मैं लांच किया था और इस इलेक्ट्रिक बाइक की डीलरशिप डेट की बात करें तो 26 जनवरी 2023 से शुरू कर दी गई थी. और यह इलेक्ट्रिक बाइक भारत की पहली Electric Cruiser बाइक है. तो आइए जानते हैं भारत की पहली Electric Cruiser बाइक के बारे में…

Komaki Ranger Electric bike
Komaki Ranger Electric bike

क्या है रेंज और बैटरी पैक Komaki Ranger Electric Bike की

सबसे पहले इस इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज की बात करें तो आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक में सबसे ज्यादा रेंज मिलेगी आपको इसमें 200 किलोमीटर की रेंज आराम से मिल जाएगी. अब बात करें बैटरी पैक की तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में 3.6kwh का लिथियम आयन बैटरी पैक मिल जाता है. जिसे 4000 किलो वाट के बीएलडीसी मोटर के साथ जोड़ा गया है.

यह भी पढ़ें👉PM Vishwakarma Yojana 2023: ग्रामीण कामगारों को अब सरकार दे रही है! ₹2 लाख रुपए का सस्ता लोन, जानिए कैसे करें आवेदन

और इस सिलेक्टेड बाइक की टॉप स्पीड की बात करें तो 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है. और सबसे आखरी बात इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग में लगने वाले समय की बात करें तो 5 से 6 घंटों में फुल चार्ज हो जाएगी.

फीचर्स Komaki Ranger Electric bike के

अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको फीचर्स की कमी तो देखने को मिलेगी ही नहीं. इस इलेक्ट्रिक बाइक में अब तक के मौजूदा इलेक्ट्रिक वाहनों से ज्यादा ऐड किए गए हैं.

जैसे- पुश स्टार्ट बटन, राइटिंग मोड्स, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स के साथ पैसेंजर बैक रेस्ट, पैसेंजर फुट्रेस्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्पीकर्स आदि जैसे शानदार फीचर्स आपको इलेक्ट्रिक बाइक में देखने के लिए मिल जाते हैं.

क्या है कीमत Komaki Ranger Electric bike की

अब बात करते हैं इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की 1.68 लाख रुपए इस इलेक्ट्रिक बाइक की एक्स शोरूम कीमत है. अब बात करते हैं इस इलेक्ट्रिक बाइक की ऑन रोड कीमत की यह इलेक्ट्रिक बाइक आपको 1.86 लाख रुपए की ऑन रोड पड़ जाएगी. जिसमें इंश्योरेंस की कीमत भी शामिल है.

यह भी पढ़ें👉CM Kanya Sumangala Yojana New Update: CM Yogi जी ने किया बड़ा ऐलान! अब बेटी के जन्म लेने पर मिलेंगे पूरे ₹25000, जानिए कैसे उठाएं लाभ

और इस कीमत में आपकी डिस्ट्रिक्ट के हिसाब से हजार रुपए या ₹2000 का अंतर आ सकता है. अब इस इलेक्ट्रिक बाइक की मंथली ईएमआई की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक की मंथली EMI ₹5561 है. अगर आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से रिलेटेड कुछ भी पूछना हो तो हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़िए और हमें मैसेज करिए.

Leave a Comment

Join Telegram Group