kinetic zing electric scooter: 120 Km रेंज के साथ मिलेगी तगड़े फीचर, अभी जानिए इसके बारे में सब कुछ

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

kinetic zing HSS electric scooter Price: भारत में कुछ ही सालों मैं इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट का विकास काफी तेजी से हो रहा है, ऐसे में भारत की जानी-मानी कंपनी काइनेटिक एनर्जी अपने तगड़े और बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर ओं के दम पर लोगों का दिल जीत रही है.

आज के इस आर्टिकल में हम काइनेटिक एनर्जी के सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे, जिसका नाम Kinetic Zing Electric Scooter है, जिसे कंपनी ने 2 साल पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया था, लेकिन कंपनी ने 8-10 महीने पहले इसका नया वेरिएंट लॉन्च किया है। जिसमें हमें 80 किलोमीटर की शानदार रेंज और शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं, तो आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से…

kinetic zing HSS electric scooter Price
kinetic zing HSS electric scooter Price

मिलेगी 60V 28Ah क्षमता वाली दमदार बैटरी

आपको बता दें कि अब तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के 3 वेरिएंट लॉन्च किए जा चुके हैं जोकि है STD, Big B, HSS. लेकिन आज के इस लेख में हम आपको kinetic zing HSS electric scooter के बारे में बताएंगे. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 60V 28Ah क्षमता के लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 120 किलोमीटर तक की दूरी तय करने की क्षमता दे सकता है। कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में 3 से 5 मिनट का समय लगेगा। इसमें एक घंटे तक का समय लगता है.

मिलेगी 60 किलोमीटर प्रति घंटा की शानदार रफ्तार

Kinetic Zing HSS electric scooter स्कूटर को एक बहुत ही मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को टॉर्क जेनरेट कर सकता है ताकि राइडर को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने में कोई परेशानी महसूस न हो, आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड कितनी है 60 किलोमीटर. प्रति घंटा जो इस मूल्य सीमा में सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है.

दी जाएंगी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसी कई सुविधाएं

बता दे एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं हमें कई फीचर दिए जाएंगे जोगी है- एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम, मल्टीफंक्शनल डैशबोर्ड, बैटरी लेवल चेक, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिस्क ब्रेक, फ्रंट एंड रियर सस्पेंशन, 150 किलोग्राम लोडिंग कैपेसिटी, ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर जैसे कई सुविधाएं दी जाएंगी.

कीमत

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2020 में लॉन्च किया गया था जिसने लॉन्च होते ही भांति है इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में तहलका मचा दिया बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 120 किलोमीटर की रेंज देखने को मिल जाती है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत ₹84990 है

Leave a Comment

Join Telegram Group